Vistaar NEWS

Plane Crash: अफगानिस्तान में बड़ा हवाई हादसा, मॉस्को जा रहा प्लेन हुआ क्रैश

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

Plane Crash: अफगानिस्तान में बड़ा हवाई हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि एक यात्री विमान कुरान-मुंजन और ज़िबक जिलों के पास तोपखाना के पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस भीषण हादसे में कई यात्रियों के हताहत होने की आशंका है. मौके पर रेस्क्यू टीम को रवाना कर दिया गया है. अफगान मीडिया चैनल टोलो न्यूज ने प्रांतीय सूचना एवं संस्कृति विभाग के एक अधिकारी जबीहुल्लाह अमीरी के हवाले से रविवार (21 जनवरी) को बताया कि उत्तरी अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. अफगानी मीडिया ने ये भी दावा किया है कि यह एक भारतीय विमान है.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: छत्तीसगढ़ के 5000 लोग हर रोज लिख रहे ‘राम’ नाम, अंबिकापुर के एक शख्स ने 25 साल में लिखा 17 करोड़ बार प्रभु का नाम

बताया गया है कि घटना की जांच के लिए एक आधिकारिक टीम को इलाके में भेजा गया है. फिलहाल हताहतों की संख्या या दुर्घटना के कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं है. स्थिति की जांच चल रही है.

इस बीच, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस खबर पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और पुष्टि की कि अफगानिस्तान के तोपखाना पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यात्री विमान भारतीय नहीं था. डीजीसीए ने यह भी कहा कि विमान मोरक्को में रजिस्टर्ड डीएफ 10 विमान था. “डीजीसीए अधिकारी ने पुष्टि की है कि यह भारतीय विमान नहीं है.

 

Exit mobile version