Vistaar NEWS

2025 में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे Anant Singh, सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद किया ऐलान

Anant Singh

Anant Singh

Anant Singh: जब राष्ट्रीय जनता दल के नेता बाहुबली अनंत सिंह को जून 2022 में आर्म्स एक्ट मामले में दोषी ठहराया गया और 10 साल जेल की सजा सुनाई गई, तो कई लोगों ने इसे उनके राजनीतिक करियर के अंत के रूप में देखा. लेकिन अब उन्होंने एक बार फिर से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. बाहुबली पूर्व विधायक अनंत सिंह 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में लड़ेंगे.

सीएम नीतीश से अनंत सिंह की मुलाकात

अनंत सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उन्होंने यह कहा कि अब मैं खुद चुनाव लडूंगा. उनके यह कहने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. लोगों का कहना है कि अगर अनंत सिंह जदयू से चुनाव लड़ते हैं तो राष्ट्रीय जनता दल की परेशानी निश्चित रूप से बढ़ जाएगी.

अनंत सिंह को 2019 में कड़े गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत सलाखों के पीछे डाल दिया गया था. उनके पैतृक घर से कार्बन में ढकी एक एके-47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड और जिंदा कारतूस मिले थे. तब लोगों को लगा कि उनकी सारी राजनीतिक प्रासंगिकता खत्म हो गई है. लेकिन अब अनंत सिंह जेल से रिहा हो चुके हैं.

जेल जाने के करीब दो साल बाद मोकामा के ‘छोटे सरकार’ जेल से बाहर आ गए हैं. अनंत सिंह लोकसभा चुनाव के दौरान भी जेडीयू उम्मीदवार रंजन सिंह उर्फ ​​ललन सिंह के लिए वोट मांगने पहुंचे थे. वोट मांगने के दौरान अनंत सिंह के काफिले में दर्जनों वाहन शामिल थे, जिससे उनकी ताकत का प्रदर्शन देखने को मिला.

यह भी पढ़ें: “GDP तो पता नहीं, बिहार के विकास मॉडल…”, प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर कसा तंज

मोकामा के मतदाताओं पर अनंत का प्रभाव

बिहार में मोकामा के मतदाताओं पर उनका प्रभाव अभी भी बना हुआ है. अब अनंत सिंह ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. राजनीतिक पंडितों की मानें तो इस बार अनंत सिंह जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. अनंत सिंह कभी नीतीश कुमार के काफी करीबी रहे लेकिन बाद में दोनों के संबंधों में खटास आ गई थी. दोनों लंबे समय से नहीं मिले थे.

Exit mobile version