Vistaar NEWS

Bihar: ‘कहिए तो आपके पैर छू लेते हैं’, नेताओं के सामने जब शख्स पर भड़क उठे CM नीतीश

Bihar

इंजीनियर पर भड़क उठे CM नीतीश

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर चर्चा का केंद्र बन गए हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री एक शख्स के सामने हाथ जोड़ते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं सीएम नीतीश उस शख्स के पैर छूने के लिए भी आगे बढ़ते दिख रहे हैं. आइए पूरे मामले को विस्तार से जानते हैं.

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार बुधवार (10 जुलाई) को राजधानी पटना में जेपी गंगा पथ पर गाय घाट से लेकर कंगन घाट तक 3.4 किलोमीटर बने पुल का लोकार्पण करने गए थे. गंगा के ऊपर दीघा से लेकर दीदारगंज के बीच 21.5 किलोमीटर लंबा पुल बनाया जा रहा है जिसे जेपी गंगा पथ (गंगा मरीन ड्राइव-वे) कहा जाता है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जेपी गंगा पथ के प्रोजेक्ट मैनेजर से निर्माण कार्य में तेजी लाने का आग्रह करते हुए कहा कि कहिए तो हम आपके पैर छू लेते हैं… लेकिन काम तेजी से करिए. वहीं, सीएम नीतीश की इस बात को सुनकर मैनेजर चौंक गए और तुरंत पीछे हटते हुए कहने लगे नहीं-नहीं सर ऐसा मत करिए.

पटना वासियों को मिलेगी राहत

जेपी गंगा पथ के निर्माण से पटना वासियों को एक ओर जहां जाम से राहत मिलेगी तो दूसरी तरफ समय की बचत भी होगी. वहीं, दीघा से कंगन घाट के बीच बन चुके पुल के कारण तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब, प्रकाश पुंज, चौक शिकारपुर होते हुए राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या -30, दीदारगंज आदि पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा.

पहले भी CM कर चुके हैं ऐसी हरकत

हाल ही में सीएम नीतीश ने राजस्व भूमि सुधार विभाग के एक कार्यक्रम में भी इसी तरह की हरकत की थी. मुख्यमंत्री ने एक आईएएस अधिकारी को जमीन सर्वेक्षण का काम जुलाई 2025 तक पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा था, “हम आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं, कहिए तो पैर छू लें… जुलाई 2025 से पहले भूमि सर्वेक्षण पूरा कर दीजिए. ये काम अगर हो गया होता, तो कितनी खुशी होती बताइए.” इस दौरान सीएम नीतीश ने यह भी कहा था कि 2025 में चुनाव भी हैं और चुनाव से पहले सभी काम पूरे होने चाहिए.

ये भी पढ़ेंः पति से गुजारा भत्ता मांग सकती है मुस्लिम महिला, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

ऐसा देखकर लगता है कि मुख्यमंत्री की नजर में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव है. इसी कारण वो काम को जल्द से जल्द पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं. बता दें, हाल ही में नई दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय झा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने झा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. इस बैठक में संगठन से जुड़ा एक अहम प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी अपनी पूरी आस्था जताएगी और 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव उनकी अगुवाई में लड़ेगी.

Exit mobile version