Vistaar NEWS

Bihar News: बिहार के हाजीपुर में दर्दनाक हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 8 कांवड़ियों की मौत, कई झुलसे

Hajipur Accident

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुआ हादसा

Kanwariyan Elecrocuted in Hajipur: बिहार के हाजीपुर में जलाभिषेक करने जा रहे कावड़ियों का वाहन हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया, जिससे करंट लगने से आठ लोगों की मौत हो गई. इस घटना के लिए गांव वालों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया और जब एसडीएम और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.

यह हादसा हाजीपुर इंडस्ट्रियल थाना इलाके के सुल्तानपुर में हुआ है. यहां सावन के महीने में गांव के लड़के हर सोमवार को पास के ही हरिहरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने जाया करते थे. रविवार की रात को भी लड़के जलाभिषेक के लिए निकले थे. इन लड़कों ने यात्रा के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे का भी इंतजाम किया था.

ये भी पढ़ें- Bihar Assembly Election: नीतीश और बीजेपी की टेंशन बढ़ाने की तैयारी में तेजस्वी! 15 अगस्त से शुरू करेंगे नई अभियान

घटनास्थल पर ही 8 लोगों ने तोड़ा दम

इस गांव की सड़क ऊबड़-खाबड़ होने की वजह से ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क के ऊपर से ही गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई. करंट की वजह से ट्रॉली पर सवार लड़के झुलस गए तो कई अफरातफरी के दौरान करंट की चपेट में आ गए. इसकी वजह से घटनास्थल पर ही 8 लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी देते हुए SDPO ओमप्रकाश ने कहा, “इंडस्ट्रियल थाना अंतर्गत सुल्तानपुर गांव में कांवड़ियां डीजे लेकर जा रहे थे. डीजे काफी ऊंचा था और वहां बिजली का तार था, जिसमें डीजे सट गया. जिसके कारण 8 लोगों की मृत्यु हो गई और कुछ लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है…मामले में कार्रवाई की जाएगी…”

गुस्साए लोगों ने किया हंगामा

इस हादसे की खबर होते ही बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ एसडीएम मौके पर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने हंगामा किया और बवाल पर उतर आए. स्थानीय लोगों का आरोप था कि बिजली विभाग की लापरवाही हादसे की वजह बनी और हादसे के बाद लगातार सूचना देने के बाद भी बिजली विभाग ने कोई कदम नहीं उठाया और ना ही समय पर बिजली काटी. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो के पहुंचने के बाद भी देर रात तक मृतकों के शव मौके पर ही पड़े रहे.

विद्युतकर्मियों ने नहीं उठाई फोन

गांव के ही रहने वाले धर्मेंद्र कुमार पासवान ने बताया कि जब यह घटना हुई, उसके बाद हमने एरिया के बिजलीकर्मियों को फोन लगाया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. जब बात हुई तो उन्होंने कहा कि पुलिसवालों को बताइए. यहां आठ लोग मर गए हैं. वहीं वैशाली के प्रभारी एसपी ने बताया कि ये लोग डीजे लेकर बाबा धाम जा रहे थे. जोकि 11 हजार की हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई.

Exit mobile version