Vistaar NEWS

Bihar News: पत्थर फेंकती भीड़, फायरिंग करते लोग… मतदान के बाद छपरा में हुई हिंसा का वीडियो आया सामने

छपड़ा में हुई हिंसा का वीडियो आया सामने

Bihar News: बिहार के छपरा में मतदान के बाद हुई हिंसा का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक दर्जन से अधिक लोग पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं. वहीं, कुछ लोग गोलीबारी भी करते दिखाई पड़ रहे हैं. वीडियो किसी शख्स ने अपने घर की छत से रिकॉर्ड किया है.

बता दें कि छपरा बिहार की सारण लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है. यहां से राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य पार्टी उम्मीदावर हैं. पांचवें चरण में 20 मई को सारण में वोट डाले गए थे. इसी दौरान उपरोक्त विवाद उपजा.

दरअसल, रोहिणी आचार्य वोटिंग के दौरान छपरा के भिखारी ठाकुर चौक स्थित बूथ संख्या 318-319 पर पहुंची थीं. तभी भाजपा और राजद कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई. इसके अगले दिन सुबह फिर भाजपा और राजद के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे. बता दें कि गोलीबारी की इस घटना में चंदन राय नाम के व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं  मनोज राय और गुड्डू राय नाम के दो व्यक्ति घायल हो गए थे. पुलिस ने  मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है.

तेजस्वी बोले- हार के डर से ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए

छपरा में गोलीबारी की घटना के बाद से तनाव का माहौल बना हुआ है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हार के डर से चुनाव के दौरान ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए.

बिहार की 5 सीटों पर हुई थी वोटिंग

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को 8 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों की 49 सीटों पर वोट डाले गए थे. इस चरण के तहत बिहार की पांच सीटों पर मतदान हुआ था, जिनमें सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी और हाजीपुर शामिल हैं. राज्य में पांचवें चरण में 52.93 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

Exit mobile version