Vistaar NEWS

Bihar: ‘टीचर को मोटरसाइकिल पर बैठाकर छोड़िएगा तो होगी कठोर कार्रवाई’, बिहार शिक्षा विभाग का फर्जी लेटर वायरल

Bihar

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: सोशल मीडिया पर बिहार शिक्षा विभाग का एक फर्जी लेटर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें कहा गया है कि महिला टीचर को अगर कोई पुरुष अध्यापक मोटरसाइकिल पर बैठाकर स्कूल छोड़ता पाया गया तो उन पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है. लेटर के वायरल होने के बाद नेटिजन्स तरह-तरह के रिएक्शंस दे रहे हैं.

‘बच्चों की शिक्षा को होगा नुकसान’

लेटर में कहा गया है- “शिक्षा विभाग की ओर से आप सभी विद्यालय शिक्षक कर्मचारियों को निर्देशित किया जा रहा है कि BPSC द्वारा चयनित शिक्षक यदि किसी BPSC शिक्षिका को अपनी मोटर साइकिल या स्कूटी में बैठाकर उनको विद्यालय पहुंचाने के बाद अपने विद्यालय में आते हैं तो इससे बच्चों की शिक्षा के गुणवत्ता प्रभावित होगी. अतः उन पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है.”

ये भी पढ़ेंः ‘हमारे CM और दो मिनिस्टर जेल में’, पूर्व AAP मंत्री Rajkumar Anand का पत्र आया सामने, लिखा- दिल्ली की जनता के साथ हुआ सबसे बड़ा छल

होली की छुट्टी को लेकर भी हुआ था बवाल

बिहार शिक्षा विभाग, अपर मुख्य सचिव केके पाठक की वजह से पिछले कई दिनों से चर्चा का केंद्र बना हुआ है. हाल ही में शिक्षा विभाग ने होली के पर्व पर अध्यापकों को स्कूल बुलाकर बखेड़ा खड़ा दिया था. केके पाठक ने निर्देश दिया था कि होली (25 मार्च) के दिन विद्यालयों में विशेष प्रशिक्षण होगा और जो भी शिक्षक अनुपस्थित होंगे, उनके वेतन में कटौती की जाएगी. परिणाम ये हुआ कि शिक्षकों को होली के दिन भी स्कूल आना पड़ा.

Exit mobile version