Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव की पार्टी ‘JAP’ का कांग्रेस में हुआ विलय, चुनाव से पहले बिहार में तेज हुई सियासी हलचल

Lok Sabha Election 2024

पप्पू यादव की पार्टी 'जाप' का कांग्रेस का विलय

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की सियासत में नया मोड़ देखने को मिल रहा है. पहले सीट न मिलने से नाराज पशुपति पारस ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर सियासी हवा को तेज कर दिया. उसके बाद अब पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया. पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पप्पू यादव कांग्रेस में शामिल हो हो गए. इससे पहले मंगलवार रात पप्पू यादव ने पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. इस दौरान पप्पू यादव का कहना था कि बीजेपी को रोकने के लिए वह तैयारी कर रहे हैं.

खबरों के मुताबिक, पप्पू यादव उर्फ राजेश रंजन बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. ऐसी चर्चा है कि वे इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं. चुनाव के मद्देनजर वे काफी सक्रिय दिख रहे हैं और लोगों की बीच जा रहे हैं. लालू यादव से मुलाकात के बाद जाप प्रमुख बुधवार सुबह दिल्ली आ गए थे. जहां उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- Survey: यूपी में राहुल गांधी की यात्रा का कितना होगा असर, क्या INDI गठबंधन को होगा फायदा? जानें क्या कहते हैं सर्वे के आंकड़ें

कांग्रेस में जन अधिकारी पार्टी का विलय 

आज बुधवार दोपहर 3.30 बजे JAP का कांग्रेस में विलय हुआ. पप्पू यादव अन्य JAP नेताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हुए. पप्पू यादव के करीबी सूत्र का कहना है कि प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी से सलाह के बाद विलय पर फैसला लिया गया है. वहीं, पप्पू यादव का बयान भी आ गया है. पप्पू ने कहा, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के आशीर्वाद के बाद JAP का कांग्रेस में विलय हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि तेजस्वी यादव और मैं… दोनों मिलकर नीतीश कुमार और पीएम मोदी को हराएंगे.

पप्पू यादव की पत्नी राज्यसभा सांसद’

बता दें कि पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सांसद हैं. इससे पहले वो सुपौल लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंची थीं. पप्पू यादव को लेकर कई दिनों से ऐसी चर्चा थी की कांग्रेस के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ गई हैं. लेकिन, इंडिया गठबंधन में उम्मीदवारी को लेकर राजद की सहमति होना भी जरूरी हो गया था. ऐसे में पप्पू मंगलवार शाम लालू परिवार से मुलाकात करने भी पहुंचे थे.

Exit mobile version