Vistaar NEWS

एमपी के सीएम मोहन यादव पहुंचे विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर, गर्भगृह में की पूजा, Video

सीएम मोहन यादव ने महाबोधि मंदिर में की पूजा

CM Mohan Yadav in Bihar: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर गया स्थित विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर पहुंचे. यहां मंदिर के सचिव महाश्वेता महारथी ने पुष्प गुच्छ और अंगवस्त्र भेंट कर मुख्यमंत्री यादव का स्वागत किया. इसके बाद सीएम ने मंदिर के गर्भगृह में भगवान बुद्ध की पूजा अर्चना की.

जानकारी के मुताबिक, सीएम यादव चुनावी दौरे के क्रम में बुधवार को गया एयरपोर्ट से सीधे बोधगया पहुंचे. यहां उन्होंने महाबोधि मंदिर पहुंचकर सपत्नीक भगवान बुद्ध की पूजा अर्चना की. मुख्य पुजारी भिक्षु चलिंडा द्वारा विधिवत रूप से मंत्रोच्चार के साथ पूजा संपन्न कराई गई. इसके बाद मुख्यमंत्री ने पवित्र बोधि वृक्ष के दर्शन किए और उसके महत्व के बारे में जानकारी प्राप्त की. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता  भोला मिश्र, नीरज निश्चल और सुधांशु कुमार सोनी मौजूद थे.

दर्शन के बाद क्या बोले CM यादव?

वहीं, सीएम यादव ने दर्शन के बाद कहा, “मैंने बोधगया में अहिंसा की शिक्षा देने वाले एवं भारतीय संस्कृति की पताका विश्व में फहराने वाले, भगवान बुद्ध के सपत्नीक दर्शन किए. मुझे यहां आकर बहुत प्रसन्नता हो रही है, बोधगया में आकर मैं अपने आप को धन्य मान रहा हूं. आज संपूर्ण भारत में आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सांस्कृतिक पुनरुत्थान का महायज्ञ चल रहा है और हम भी मध्यप्रदेश में इसको आगे बढ़ा रहे हैं. मैं बिहार की जनता से अपील करना चाहता हूं कि आगामी चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.”

Exit mobile version