Vistaar NEWS

‘RJD की B टीम हैं प्रशांत किशोर’, जन सुराज के लिए BJP ने ऐसा क्यों कहा?

Prashant Kishor

प्रशांत किशोर

BJP On Prashant Kishor: चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है कि वह 2025 के विधानसभा चुनाव में 40 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका देंगे. चुनाव में अभी तो करीब 1 साल का समय बाकि है, हालांकि पीके के इस बयान ने लालू यादव की पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है. ऐसे में सवाल यह भी है कि जिस सीट से आरजेडी मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट देगी वहां प्रशांत किशोर कौन सा फॉर्मूला लगाएंगे. सोमवार (02 सितंबर) को एक दिवसीय दौरे पर आरा पहुंचे प्रशांत किशोर ने इस सवाल का भी जवाब दे दिया है.

प्रशांत किशोर आरा के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने एच (हिंदू) फॉर्मूले की बात कर दी. पीके ने कहा कि हमने आरजेडी को लेकर दूसरी बात कही है. हमने यह कहा कि 30 वर्ष से जिस समाज के वोट से अपना लालटेन जला रहे हैं, जिस समाज के ये हिमायती बनने की कोशिश कर रहे हैं, दावा करते हैं, उसके लिए इन्होंने कुछ नहीं किया. हम चुनौती देते हैं, तुम बता दो कि जो तुम 40 सीट दोगे हम वहां पर मुस्लिम उम्मीदवार छोड़ देंगे, वहां हम हिंदू लड़ा देंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: विधानसभा चुनाव में 40 मुसलमान उम्मीदवार उतारेगी जन सुराज, प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान

बीजेपी ने क्यों कहा बी-टीम?

प्रशांत किशोर के इस बयान को लेकर अब बीजेपी ने उनपर निशाना साधा है. बिहार बीजेपी ने अपने एक्स अकाउंट से प्रशांत किशोर के बयान का एक क्लिप साझा करते हुए लिखा, तरीका वहीं है, बस चेहरा बदला है! तुष्टिकरण की राजनीति से हिन्दुओं के प्रतिनिधित्व को घटाने के लिए राजद की टीम “B” के रणनीति से बिहार सचेत रहे…

समाज के आधार पर हो भागीदारी- पीके

आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने कोई मुसलमानों के नजरिया से नहीं कहा है. जन सुराज का फॉर्मूला है. जन सुराज केवल काबिल आदमी को चुनाव लड़ाएगा हमारे लिए काबिलियत पैमाना है. बिहार में काबिल तो लाखों लोग हैं उसमें से किस समाज के कितने काबिल लोगों को लिया जाए उसके लिए फॉर्मूला बनाया गया. जिस समाज के लोगों की जितनी हिस्सेदारी है उतनी उनकी भागीदारी होगी. उसके हिसाब से मुसलमानों की आबादी अगर 18 परसेंट है तो करीब-करीब 40 काबिल आदमी को लड़ना चाहिए.

“मुसलमानों को बेवकूफ बनाती है आरजेडी”

पीके ने आरजेडी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये चुनौती स्वीकार कर के तो दिखाएं पहले. जहां सबसे ज्यादा मुसलमान होता है वहां जाकर यह लोग चुनाव लड़ते हैं. इनके भाई जहां से चुनाव लड़े थे उस क्षेत्र में जाकर देखिए कितने मुसलमान हैं. आरजेडी का जो बड़ा नेता है वह खोजता है कि यहां मुसलमान कितने हैं ताकि हमें मुफ्त का वोट मिल जाए. कटिहार एक जिला है. कटिहार में 47 परसेंट मुसलमान हैं. वहां आरजेडी ने कभी एक भी मुसलमान को टिकट नहीं दिया. यह तो मुसलमान को बेवकूफ बनाते हैं. जहां मुसलमान की आबादी है वहां टिकट नहीं देंगे, जहां मुसलमान की आबादी नहीं है वहां टिकट दे देंगे और वो हार जाएगा. जहां मुसलमानों की आबादी होगी वहीं ये लोग चुनाव लड़ते हैं.

Exit mobile version