Vistaar NEWS

Sand Mining: लालू यादव के करीबी पर ED ने कसा शिकंजा, छापेमारी में मिले करोड़ों रुपए, देर रात सुभाष यादव अरेस्ट

Sand Mining Case

लालू के करीबी सुभाष यादव को ED ने दबोचा

Sand Mining Case: भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई लगातार जारी है. इस कड़ी में ईडी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव को गिरफ्तार किया है. ईडी ने शनिवार, 9 मार्च को सुभाष यादव के ठिकानों पर करीब 14 घंटे छापेमारी की थी.  बालू के अवैध कारोबार से जुड़े सुभाष यादव के दानापुर स्थित आवास से दो करोड़ कैश के अलावा अकूत संपत्ति से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, कथित रूप से बालू के अवैध कारोबार से जुड़े सुभाष यादव के दानापुर स्थित आवास से दो करोड़ कैश के अलावा अकूत संपत्ति से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं. बिहार में बालू किंग के नाम से फेमस सुभाष यादव को राजद सुप्रीमो का बेहद करीबी माना जाता है.

ये भी पढ़ेंः पहली बार ममता सरकार ने रामनवमी पर किया छुट्टी का ऐलान, BJP बोली- ‘बहुत देर हो चुकी’

बेउर जेल में शिफ्ट करने की तैयारी

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सुभाष यादव ने राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़ा था. बताया जा रहा है कि यादव इस बार भी चुनाव लड़ने की योजना बना रहे थे. यादव की गिरफ्तारी शनिवार, 9 मार्च की देर रात उनके पटना स्थित आवास से की गई, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में पेश करने के बाद यादव को पटना के बेउर जेल में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है.

शनिवार को हुई थी छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी की थी. उनके खिलाफ पटना में रेत के अवैध खनन को लेकर मामले दर्ज हैं. सूत्रों के मुताबिक, यादव ने कई बड़ें लोगों को फाइनेंस किया है. जांच एजेंसी को सुभाष यादव से पूछताछ में कुछ बड़े खुलासे होने की उम्मीद है.

चतरा से लड़े थे चुनाव 

बता दें कि राजद ने 2019 के लोकसभा चुनाव में सुभाष यादव को झारखंड के चतरा से टिकट दिया था. हालांकि. उस चुनाव में उन्हें हार सा सामना करना पड़ा था.

सुशील मोदी का राजद पर हमला

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बालू माफिया सुभाष यादव, अरुण यादव, भोला यादव और शराब कारोबारी विनोद जायसवाल जैसे दर्जनभर लोग लालू-राबड़ी परिवार की बेनामी संपत्ति और कालेधन के लिए वाशिंग मशीन का काम करते हैं.

Exit mobile version