Vistaar NEWS

Bihar: बांका इंजीनियरिंग कॉलेज के मेस के खाने में मिला सांप, अस्पताल में भर्ती हुए 11 छात्र

Snake In College Mess Food

कॉलेज मेस के खाने में सांप मिलने की शिकायत

Banka Engineering College: बिहार के बांका में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने दावा किया है कि उन्हें कॉलेज के मेस में दिए गए खाने में मरा हुआ सांप मिला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खाना खाने के बाद कम से कम 11 छात्र बीमार पड़ गए. बीमार छात्रों में बेचौनी और उल्टी के लक्षण दिखने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. छात्रों की हालत अब स्थिर बताई जा रही है. खाने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई जिसमें खाने में सांप जैसा जीव देखा जा सकता है.

इस बीच, घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की. इसने खाना सप्लाई करने वाले वेंडर को बदल दिया और आरोपी पर जुर्माना भी लगाया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अतिरिक्त, प्रशासन ने प्रिंसिपल और शिक्षकों के लिए हर दिन छात्रों के साथ भोजन करना अनिवार्य कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Saudi Arabia: हज के लिए गए 14 लोगों की सऊदी अरब में मौत, 49 डिग्री तक पहुंचा पारा, प्रशासन ने की ये अपील

मुंबई में आईस्क्रीम में मिला इंसान की उंगली

यह घटना मुंबई के एक डॉक्टर को उनके बटरस्कॉच आइसक्रीम कोन में एक इंसान की उंगली का आधा इंच का टुकड़ा मिलने के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसे डॉक्टर ने ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया था. 12 जून को 26 वर्षीय ब्रेंडन फेराओ ने मलाड पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और युम्मो आइसक्रीम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 272, 273 और 336 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

शिकायत के बाद, कंपनी के प्रबंधन ने दावा किया कि आइसक्रीम का निर्माण इंदापुर में फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में किया गया था. इसके बाद भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) और खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के अधिकारियों ने इंदापुर और हडपसर में इकाइयों का दौरा किया. इसके बाद FSSAI ने फॉर्च्यून डेयरी इंडस्ट्रीज का लाइसेंस निलंबित कर दिया.

नोएडा में भी ऐसा मामला आया था सामने

एक अन्य घटना में, नोएडा की एक महिला ने दावा किया कि उसे तत्काल डिलीवरी ऐप के माध्यम से ऑर्डर किए गए आइसक्रीम टब के अंदर एक कनखजूरा मिला. नोएडा खाद्य सुरक्षा विभाग ने महिला के सोशल मीडिया पोस्ट पर स्वत: संज्ञान लिया और उससे संपर्क किया. अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने परीक्षण के लिए तत्काल डिलीवरी कंपनी के स्टोर से ब्रांड की आइसक्रीम के नमूने एकत्र किए हैं.

Exit mobile version