Vistaar NEWS

“मेरा नाम घसीटने से कोई फायदा नहीं, PA को बुलाकर…”, NEET पेपर लीक मामले पर बोले तेजस्वी

तेजस्वी यादव

NEET Paper Leak Case: नीट यूजी पेपर लीक मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया है. सियासी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस बीच राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने निजी सहायक (PA) प्रीतम कुमार की नीट पेपर लीक मामले में भूमिका सामने आने के बाद बड़ा बयान दिया है.

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “जहां भी भाजपा शासित राज्य है चाहे बिहार हो, गुजरात हो या हरियाणा हो इन तीनों जगह पेपर लीक हुआ है. मैं मुख्यमंत्री से कहता हूं कि मेरे सहायक को बुला लें और पूछताछ कर लें. लेकिन उपमुख्यमंत्री जो सवाल उठा रहे हैं, ईओयू ने तो इस बात को लेकर आज तक नहीं कहा है. इन लोगों को ज्ञान नहीं है.”

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, “हम मई से आवाज उठा रहे हैं कि कार्रवाई करनी चाहिए. ये लोग किंग-पिन से मुद्दे को हटाना चाहते हैं. अमित आनंद और नीतीश कुमार कौन लोग हैं? इनको क्यों बचाना चाहते हैं? क्यों मुद्दे को भटकाया जा रहा है? कल मनोज झा ने तस्वीर साझा कर दी है. कोई दोषी है तो उसे बुलाकर पूछताछ करें. जो लोग मेरा नाम घसीटना चाहते हैं उससे कोई फायदा होने वाला नहीं है.”

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में ‘पानी सत्याग्रह’… अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री Atishi, हरियाणा सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

डिप्टी सीएम का लालू परिवार पर हमला

बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने आरोप लगाया है कि नीट परीक्षा से एक दिन पहले पटना के जिस गेस्ट हाउस में गड़बड़ी करने वाला गैंग और अभ्यर्थी ठहरे हुए थे, उसे प्रीतम कुमार ने ही बुक करवाया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “पिता लालू यादव- चारा घोटाला, पुत्र तेजस्वी यादव- नीट पेपर घोटाला. पूरा परिवार घोटालों से भरा हुआ है. तेजस्वी यादव के पीए ने सिकंदर के लिए गेस्ट हाउस बुक कराया. सिकंदर वही व्यक्ति है जिसने नीट का पेपर लीक कराया.”

कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने नीट पेपर लीक मामले को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “जिस तरीके से देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है उसको लेकर पूरे देश में कांग्रेस पार्टी सड़क पर है. हम सब इसका विरोध कर रहे हैं. आज हम विधानसभा का घेराव करने जा रहे हैं. मेरी मांग है कि नीट पेपर रद्द कर दिया जाए और साथ-साथ तारीख भी बताएं कि किस दिन पेपर होगा.”

Exit mobile version