Vistaar NEWS

Ram Mandir: भगवान राम के ननिहाल से 300 टन चावल के बाद अब 101 टन सब्जी अयोध्या रवाना.

chhattisgarh news

राजनांदगांव से 100 टन सब्जी अयोध्या के लिए रवाना

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इसके लिए देशभर में गजब का उत्साह है. देश के कोने – कोने से राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे है. इनकी संख्या 22 जनवरी को लाखों में होने की संभावना है. ऐसे में इतने सारे लोगों के खाने पीने की व्यवस्था की चिंता हो रही है. लेकिन भगवान राम के ननिहाल के लोग राम भक्तो को भूखे पेट सोने नहीं देंगे. ऐसा हम इस लिए कह रहे है क्योंकि छत्तीसगढ़ से 300 टन सुगंधित चावल पहले ही भेजा जा चुका है और अब 101 टन सब्जी अयोध्या के लिए रवाना किया गया है.

12 प्रकार की सब्जियों राम भक्तों को खिलाया जाएगा

दरअसल छत्तीसगढ़ के संस्कारधानी राजनादगांव जिले राम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी खुश है.शहर धार्मिक आयोजनों के साथ रामामय हो गया है. वहीं राम भक्तों के द्वारा अपने अपने स्तर पर अयोध्या में दान सामग्रियां भेजी जा रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को राजनादगांव के प्रगतिशील किसानों ने 101 टन सब्जी ट्रक में भरकर अयोध्या के लिए रवाना किया गया है. इन सब्जियों में करीब 12 प्रकार की सब्जियां शामिल है.

2 ट्रक में 101 टन सब्जियां अयोध्या के लिए रवाना हुई

किसानों का कहना है कि अयोध्या में लाखों की तादाद में लोग पहुंच रहे है. उन्हे भोजन की कोई कमी ना हो इस लिहाज से अनाज के अलावा सब्जियों की जरूरत होगी. इसलिए राजनांदगांव जिले के प्रगतिशील किसानों ने मिलकर दो ट्रक में करीब 101 टन सब्जियां अयोध्या के लिए रवाना किया गया है. जिला कलेक्टर संजय अग्रवाल ने सब्जियों से भरी ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.किसानों का कहना है कि आगे यदि और भी जरूरत होगी तो सब्जियां भेजी जाएंगी.

ननिहाल से अबतक क्या क्या मदद भेजी गई

गौरतलब है कि भगवान राम के ननिहाल में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ी तैयारी चल रही है. राज्य सरकार ने 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी घोषित कर दिया है. इसके अलावा राम भक्तों को अयोध्या दर्शन के लिए एक ट्रेन बुक करवा रही है.यात्रियों के आने – जाने ,ठहरने और खाने पीने की पूरी व्यवस्था राज्य सरकार करेगी. एक बार में 800 से 1 हजार राम भक्त अयोध्या जा सकते है. वहीं इसके इसके अलावा राज्य के राइस मिलर्स संगठन ने 300 टन सुगंधित चावल अयोध्या भोग और भंडारे के लिए भेजा है.

Exit mobile version