Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा में लौह अयस्क की चट्टान धंसी, 2 मजदूरों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Chhattisgarh news

बैलाडीला के पहाड़ में चट्टान धसी

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में लौह अयस्क की पहाड़ियों में बड़ा हादसा हुआ है. पहाड़ में खुदाई कै दौरान चट्टान धस गई है. मिली जानकारी के अनुसार चट्टान के नीचे 6 लोगों के दबे होने की संभावना है. वहीं अब दो मजदूर का शव मलबे से बाहर निकाला गया है. पहाड़ का इतना बड़ा हिस्सा भरभरा कर गिरा है कि खुदाई में लगी एक पोकलेन मशीन भी उसमें दब गया है.

बैलाडीला के पहाड़ में खुदाई के दौरान चट्टान धंसी

दरअसल बुधवार दोपहर बैलाडीला के पहाड़ में खुदाई के दौरान चट्टान धंस गई है. बताया जा रहा है कि किरंदुल में मौजूद एनएमडीसी की खदानों में निर्माण कार्य चल रहा था. यह निर्माण कार्य एल एंड टी कंपनी द्वारा करवाया जा रहा था. इसी दौरान यह हादसा हुआ. वहीं इस हादसे के बाद से ही इलाके में हड़कंप मच गया. जिले के एडिशनल एसपी आर के बर्मन ने कहा कि दो मजदूरों का शव निकाला गया है और अभी चार लोग दबे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि लापरवाही की जांच की जाएगी.

पोकलेन मशीन चट्टान में दबी

मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी और एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई है. घटनास्थल में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. चट्टान में दबे लोगों को निकालने के लिए बड़ी-बड़ी मशीन से चट्टान हटाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि हादसे का जो वीडियो आया है, इसमें साफ हो जाता है कि हादसा बड़ा है. मजदूरों के टोपी और खाने-पीने के समान मौके पर दिखाई दे रहे हैं और पोकलेन मशीन लगभग चट्टान में दब गई है.

Exit mobile version