Vistaar NEWS

Kanker Encounter: मुठभेड़ के बाद 29 माओवादियों के शव को लाया गया जिला मुख्यालय, टॉप कमांडर शंकर राव और ललिता समेत 9 की हुई पहचान

kanker Encounter

मुठभेड़ के बाद 29 माओवादियों के शव को लाया गया जिला मुख्यालय

Kanker Encounter: कांकेर में सुरक्षाबलों ने अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. सुरक्षाबलों ने मंगलवार को नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद किया गया है. इस मुठभेड़ के बाद 29 माओवादियों के शव को शिनाख्तगी और आगे की कार्रवाई के लिए जिला मुख्यालय, कांकेर लाया गया.

29 वर्दीधारी माओवादी कैडर के शव बरामद

वहीं घटनास्थल से 1 AK47, 2 इंसास राइफल, 1 SLR राइफल, 1 कार्बाइन , 3 राइफल(.303 बोर ), 2 राइफल(.315 बोर), 2 देशी लॉन्चर, 2 9MM Pistol, 8 भरमार बन्दूक, 1 देसी हैंड ग्रेनेड, विस्फोटक पदार्थ और दैनिक उपयोग की सामग्री सहित भारी मात्रा में आर्म्स एम्युनेशन बरामद किया गया. मुठभेड़ में मारे गए DVCM शंकर, DVCM ललिता सहित 9 माओवादियों की अब तक शिनाख्तगी हो गई है. इसमे 15 महिला माओवादी सहित कुल 29 वर्दीधारी माओवादी कैडर के शव बरामद किए गए.

अन्य नक्सल सामग्रियों का किया गया अवलोकन

बुधवार को पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुन्दरराज पी, महानिरीक्षक बीएसएफ भिलाई आनंद प्रताप सिंह के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से अभियान में शामिल डीआरजी एवं बीएसएफ के कमांडरों और बल सदस्यों से मिलकर D-Briefing कार्रवाई के तहत मुठभेड़ के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए मुठभेड़ में बरामद आर्म्स एम्युनेशन और अन्य नक्सल सामग्री का भी अवलोकन किया गया.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: कांकेर मुठभेड़ के बाद नारायणपुर में नक्सलियों की कायराना करतूत, की बीजेपी नेता की हत्या, फेंका पर्चा

इन नक्सलियों के शवों की हुई पहचान

शेष माओवादियों के शव की शिनाख्तगी, नक्सल प्रोफाईल और आपराधिक प्रकरणों में संलिप्तता की जानकारी जुटाई जा रही है.

Exit mobile version