Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: CEC की मीटिंंग से रायपुर वापस लौटे भूपेश बघेल, लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर जानिए क्या कहा

Chhattisgarh news

भूपेश बघेल (फाइल फोटो )

Lok Sabha Election: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से वापस रायपुर लौट आए हैं.  इस दौरान उन्होंंने मीडिया से बातचीत में बताया कि CEC की बैठक हो गई है, लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि पार्टी तय करती है अगर लड़ना है तो सिपाही हूं. जो आदेश हाईकमान का होगा मानना ही है. लड़ने की जिम्मेदारी दे रही है या लड़ाने की जिम्मेदारी दे रही है, सब कुछ पार्टी तय करेगी. सभी लोग चुनाव लड़ेंगे तो कोई लड़वाने वाला होना चाहिए. इसीलिए मैंने इच्छा व्यक्त की थी.

वसूली की गारंटी हो गई- भूपेश

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सली घटना बढ़ रही है, उसके नाम से वसूली हो रही है. महिलाओं से पैसा वसूल रहे हैं. वसूली की गारंटी हो गई है, फर्जी एनकाउंटर और गिरफ्तारियां भी हो रही हैं. पुराना दौर फिर से शुरू हो गया है. 3 महीने में तीन घटना बस्तर में हो चुकी है. भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो रही है और मुख्यमंत्री गृह मंत्री मौन बैठे हैं.

महतारी वंदन योजना की सूची में बीजेपी नेताओं के पत्नी का नाम है कि नहीं – बघेल

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा विवाहित महिलाओं की संख्या प्रदेश में एक करोड़ है. 30 लाख महिलाओं को पहले ही काट दिए. महतारी वंदन योजना की सूची में सीएम, पूर्व सीएम और मंत्रिमंडल के सदस्यों की पत्नी का नाम है कि नहीं है तो बताओ कहां है? नहीं है तो क्यों नहीं है? अभी कोई वेरिफिकेशन नहीं हो रहा है. लोकसभा का चुनाव खत्म होगा वैसे ही महिलाओं के नाम में कटौती शुरू हो जाएगी. पूर्व सीएम ने कहा सरकार 70 लाख बोल रही है. 30 लाख बच जाएंगे तो बड़ी बात होगी.

पूर्व सीएम ने अंबानी परिवार पर कसा तंज

पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा गैस सिलेंडर के दाम ₹100 रुपए कम किए जाने पर तंज कसते हुए कहा सिलेंडर का दाम 400 रुपए था तब हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी धरने पर बैठीं थी. अभी 1200 करके 100 सस्ता किए हैं. ये लोग लूटने का काम किए हैं. इतनी बड़ी शादी हो रही है पैसा वहीं जा रहा है. गरीब लोगों के पैसे से ही हजार करोड़ की शादी हो रही है. गरीब लोगों के पैसे से ही दुनिया की सबसे बड़ी शादी की जा रही है.

Exit mobile version