Vistaar NEWS

CG News: ‘जब दूसरे ग्रह पर यहां से बैठकर मशीन ठीक करना संभव, तो EVM से छेड़छाड़ कौन सी बड़ी बात?’, भूपेश बघेल ने उठाए ईवीएम पर सवाल

CHhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल

CG News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद लगातार कांग्रेस के कई नेता EVM से छेड़छाड़ की बात कर रहे हैं. अब इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बयान दिया है. बघेल ने EVM के हैक होने की आशंका जाहिर की है. भूपेश बघेल ने कहा कि जब दूसरे ग्रह पर यहां से बैठकर मशीन को ठीक किया जा सकता है, पेंटागन और PM का एकाउंट हैक हो सकता है तो EVM कौन सी बड़ी बात है.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- बैलेट से हों चुनाव

दरअसल रायपुर में रविवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने EVM से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का शुरू से स्टैंड रहा है कि बैलट से चुनाव होना चाहिए , क्योंकि मशीन को हैक किया जा सकता है. भूपेश ने विरोधियों पर हार के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 2018 में हम जीते. उसके बाद हमने EVM की जगह निकाय चुनाव बैलट पेपर से ही कराया. हमारा स्टैंड क्लियर है कि EVM हैक हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब लोकसभा चुनाव जीतने के लिए राहुल के भरोसे कांग्रेस!

‘कांग्रेस को वोट दिया तो उनका वोट कहां गया, पता नहीं’

आपको बता दें कि भूपेश बघेल ने EVM पर निशाना साधते हुए कहा, “मैं महासमुंद के दौरे पर था, तब एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस को वोट दिया लेकिन उनका वोट कहां गया पता नहीं. एक दूसरे व्यक्ति का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उनके समर्थक कह रहे हैं कि ठप्पा से चुनाव होना चाहिए. गांव-गांव और निचले स्तर के लोगों की मांग है कि अब बैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिए.

Exit mobile version