Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: 11 लोकसभा सीट जीतने के लिए BJP का मास्टर प्लान, 7 दिनों में 20 हजार गांवों तक जाने का अभियान

Chhattisgarh News

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की रणनीति

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ में विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी चुनावी मैदान में उतर चुकी है. शहरी वोटर्स के आलावा ग्रामीण वोटरों पर भी भाजपा की नजर है. इसके लिए 4 फरवरी से लेकर 11 फरवरी के बीच भाजपा देश भर के 7 लाख गांव और प्रदेश के 20 हजार गांवों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले ग्रामीण मतदाताओं का मन जीतने के लिए भाजपा ‘गांव चलो अभियान’ की शुरुआत करने जा रही है. इस अभियान के जरिए से भाजपा के सभी कार्यकर्ता प्रत्येक गांव में 24 घंटे का वक्त बिताकर केंद्र की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे.इसमें मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक से लेकर प्रदेश संगठन के कार्यकर्ता तक गांव में 24 घंटे का वक्त बिताकर चौपाल के माध्यम से केंद्र की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे. जिन गांवों में विधानसभा चुनाव के दौरान निराशा हाथ लगी है और भाजपा प्रत्याशियों को चुनाव के दौरान वोट नहीं मिला है, उन गांव की पहचान कर आगे की लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने का भी लक्ष्य रखा गया है. इसके अलावा उन गांवों का चयन कर वहां भाजपा के बड़े चेहरों को उतारने का प्लान तैयार किया जा रहा है.

7 दिन में 20 हजार गांव पहुंचेगी भाजपा

आपको बता दें कि भाजपा  7 दिनों में 20 हजार गांवों में पहुंचकर कर केंद्र और राज्य सरकार के योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे. ग्रामीण लोगों को केंद्र और राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दिया जाएगा. इसके अलावा भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं की पहचान कर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार करने का भी प्लान बनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: नीतीश कुमार ही नहीं, बीजेपी ने इन 4 नेताओं ने भी मारी पलटी, पढ़ लें इनके बयान

शहरी क्षेत्र के वार्डों में भी जाएंगे कार्यकर्ता

गांव के साथ भाजपा 4 फरवरी से ही शहरी क्षेत्रों में भी गांव चलो अभियान’ चलाएगी. इस दौरान प्रत्येक विधानसभा के वार्डों पर भी बीजेपी के कार्यकर्ता जाकर केंद्र के उपलब्धियां को गिनाएंगे. अभियान के संयोजक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बताया कि गांव चलो अभियान का मकसद आगामी लोकसभा चुनाव है. ग्रामीण क्षेत्र के साथ शहरी क्षेत्र के मतदाताओं के मन जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी गांव चलो अभियान की शुरुआत कर रही है. इसके तहत 4 फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक भाजपा के तमाम निर्वाचित सदस्य गांव में जाकर 24 घंटे का वक्त बिताएंगे. इस दौरान शहरी क्षेत्र के वार्डों में भी कार्यकर्ता अभियान को आगे बढ़ाएंगे.

Exit mobile version