Vistaar NEWS

CG Board Result: छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

Chhattisgarh News

फाइल फोटो

CG Board Result: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल की चेयरमैन रेणु पिल्लै और सचिव पुष्पा साहू ने रिजल्ट जारी किया है. 10वीं में जशपुर की सिमरन ने टॉप किया है. और 12वीं में महक अग्रवाल ने टॉप किया है. इस बार हाई स्कूल का रिजल्ट 75.61 % रहा है.

लोकसभा चुनाव की वजह से हुई देरी

लोकसभा चुनाव होने के कारण माध्यमिक शिक्षा मंडल रिजल्ट जारी नहीं कर रहा था, लेकिन आज 12:30 बजे शिक्षा मंडल की चेयरमैन रेणु पिल्ले रिजल्ट को वेबसाइट में ऑनलाइन कर दिया. नतीजे CGBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in या results.cg.nic.in पर लिंक जाकर देख सकते है. इस पर स्टूडेंट्स रोल नंबर और डिटेल के साथ अपना रिजल्ट देख पाएंगे.

ये भी पढ़ें- महादेव सट्टा एप मामले में EOW की बड़ी कार्रवाई, निलंबित ASI चंद्र भूषण वर्मा समेत कई कारोबारियों के ठिकानों पर की छापेमारी

6 लाख से ज्यादा छात्रों ने दी थी परीक्षा

बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा 12 वीं की परीक्षा 1 से 23 मार्च तक और 10 वीं की 2 से 21 मार्च तक आयोजित की गई थी. वहीं 10वीं की परीक्षा में 3 लाख 42 हजार 511 छात्र और 12वीं में 2 लाख 54 हजार 906 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया.

दो दौर में हुआ कॉपियों का मूल्यांकन

कॉपियों का मूल्यांकन दो चरणों में शुरू हुआ था. पहले चरण में 23 मार्च और दूसरे चरण में 14 अप्रैल तक मूल्यांकन किया गया. कुल मिलाकर 36 केंद्र बनाए गए हैं। 32 लाख उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का काम चल रहा है. मूल्यांकन में करीब 18 हजार शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी .

Exit mobile version