Vistaar NEWS

CG Board Result: 12वीं में बिलासपुर की वेदांतिका को मिले 96%, कहा- पढ़ाई को लेकर स्ट्रेस ना लें

Chhattisgarh News

बिलासपुर की वेदांतिका अपनी मां के साथ

CG Board Result: आज छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिलासपुर में टिकरापारा के यादव मोहल्ले में रहने वाली बहुत ही सामान्य घर की वेदांतिका शर्मा ने 12वीं में 96% लाकर न सिर्फ मां-पिता, बिलासपुर बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ में अपना नाम रोशन किया है.

विस्तार न्यूज़ ने उनसे उनकी पढ़ाई और समर्पण को लेकर जब बातचीत की तो उन्होंने कहा कि पढ़ाई को लेकर कभी भी छात्र स्ट्रेस ना लें और बहुत ही सामान्य तरीके से पढ़े तो 97% से भी ज्यादा लाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि उन्होंने कभी भी पढ़ाई का लोड नहीं लिया लेकिन थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ती है. पढ़ाई के लिए थोड़ा बहुत जगह और सामान्य रूप से एग्जाम की जो तैयारी है, वह करनी पड़ती है. सीधा सा संदेश दिया कि कभी भी पढ़ाई को लेकर बच्चे लोड ना ले और सरल तरीके से पढ़ेंगे.  तो भी 90% से ज्यादा लाया जा सकता है. उनके घर वाले वेदांतिका के इस नतीजे से बेहद खुश है और पूरे प्रदेश में उनका नाम लिया जा रहा है जिससे वह बेहद उत्साहित भी दिख रहे हैं.

मां ने कहा – इस गौरव से मिली खुशी

वेदांतिका की मां मनीषा बेहद खुश है. उन्होंने बताया कि उनकी सिर्फ दो बेटियां हैं लेकिन उन्हें जरा भी मलाल नहीं इस बात को लेकर. उनमें से एक बेटी ने आज उनका और उनके परिवार का नाम पूरे देश और प्रदेश में रोशन किया है जिसे लेकर वे काफी सुखद महसूस कर रही है। यह पूछने पर की उन्होंने वेदांतिका के पीछे कितनी मेहनत की तो उन्होंने कहा कि एक मां अपनी बेटी के लिए जितनी मेहनत करती है उतनी ही बाकी सारी सफलता का श्रेय उन्होंने अपनी बेटी वेदांतिका को दिया है.

ये भी पढ़ें- मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने वोटिंग में सहयोग देने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों और मतदाताओं का जताया आभार

हाईकोर्ट में अधिवक्ता है पिता

बिलासपुर के टिकरापारा में रहने वाली वेदांतिका की फैमिली बिल्कुल ही सामान्य है. एक छोटा सा घर है और ऊपर के फ्लोर पर वेदांतिका और उनके परिवार निवास करता है. बड़ी बात यह है कि वेदांतिका के घर तक कर पहुंचने तक का रास्ता नहीं है लेकिन उन्होंने पढ़ाई को लेकर जो रास्ता तय किया है उसकी मंजिल बेहद ही सुख था उत्साह देने वाली है.

Exit mobile version