Vistaar NEWS

CG News: दिल्ली पहुंची छत्तीसगढ़ की 16 स्वच्छता दीदियां, गणतंत्र दिवस समारोह में लेंगी हिस्सा

chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ की 16 स्वच्छता दीदियों

CG News: हर साल की तरह इस साल भी 26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर परेड का आयोजन होगा और इस कार्यक्रम में पहली बार छत्तीसगढ़ की 16 स्वच्छता दीदियों को न्योता मिला है. आज सभी दीदियां अपने परिजनों के साथ दिल्ली पहुंच गई हैं. इन सभी विशेष अथितियों को राज्य के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बुधवार को रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से रवाना किया. बता दें कि केन्द्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ की 16 स्वच्छता दीदियों और उनके परिजनों को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है. ये स्वच्छता दीदियां 25 जनवरी को केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात भी करेंगी.

पहली बार स्वच्छता दीदियों को मिला न्योता

दरअसल उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने नई दिल्ली जा रहीं स्वच्छता दीदियों और उनके परिजन से विमानतल पर मुलाकात कर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह आमंत्रण प्रदेश के शहरों को स्वच्छ बनाने में जुटी महिला शक्ति के काम का सम्मान है. भारत सरकार के इस विशेष आमंत्रण से हमारी स्वच्छता दीदियों के साथ ही पूरा छत्तीसगढ़ गौरवान्वित हुआ है. केन्द्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस परेड में विशेष अतिथि के रूप में गंडई नगर पंचायत की दो, कुम्हारी नगर पालिका की दो, खैरागढ़ नगर पालिका की एक, बिलासपुर नगर निगम की तीन और राजनांदगांव, दुर्ग, अंबिकापुर और कोरबा नगर निगम की दो-दो स्वच्छता दीदियों को आमंत्रित किया है. इन महिलाओं के साथ इनके एक-एक परिजन को भी आमंत्रित किया गया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: नीतीश, अखिलेश के बाद ‘एकलो चलो’ की राह पर ममता दीदी, अब ‘इंडिया’ अलायंस का क्या

पहली बार फ्लाइट चढ़कर दिल्ली जा रही हूं

दुर्ग नगर निगम की किरण साहू कहना है कि मोदी सरकार ने उन्हें बहुत बड़ा सम्मान दिया है, मुलाकात होगी तो धन्यवाद देंगे. कुम्हारी नगर पालिका की शोभा चक्रधारी मोदी जी से मुलाकात होगी तो छत्तीसगढ़ के व्यंजन खिलाऊंगी. छोटे से गांव की रहने वाली दिल्ली में परेड देखूंगी इससे बढ़कर मेरे लिए क्या हो सकता है. केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के विशेष आमंत्रण पर स्वच्छता दीदी के रूप में काम कर रही बिलासपुर नगर निगम की किरण सिंह, पुष्पा कटरे और लक्ष्मी अय्यर, दुर्ग नगर निगम की किरण साहू और लक्ष्मी जांगड़े, अंबिकापुर नगर निगम की शशि सिन्हा और कुसुम मिंज, कोरबा नगर निगम की गीता तोमर और विजय लक्ष्मी तिवारी, राजनांदगांव नगर निगम की अनिता फ्रांसिस और वीणा टंडन नई दिल्ली पहुंची हैं. गंडई नगर पंचायत की गायत्री देवांगन और राखी खान, कुम्हारी नगर पालिका की शोभा चक्रधारी और बिमला साहू और खैरागढ़ नगर पालिका की जयश्री ताम्रकर भी नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह देखेंगी.

 

Exit mobile version