Vistaar NEWS

CG News: अशोका बिरयानी होटल में सब्जी में मांस का टुकड़ा मिलने से हड़कंप, खाद्य विभाग की टीम की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

CG News

अशोका बिरयानी होटल में शाकाहारी सब्जी में मांस का टुकड़ा निकला

CG News: रायपुर के मोहबा बाजार स्थित अशोका बिरयानी होटल में शाकाहारी सब्जी में मांस का टुकड़ा निकलने की खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया, जिसके बाद खाद्य विभाग की जांच के लिए आशोका बिरायनी होटल पहुंची. यहां किचन में क्रास कंटेमिनेशन का चौंकाने वाला मामले सामने आया, यानी किचन में शाकाहारी और मांसाहार एक साथ रखा जा रहा था.

इस कारण ही होटल में बार बार शाकाहारी खाने में मांस के टुकड़े निकलने की शिकायत मिल रही थी. किचन का आकार शाकाहारी और मांसहारी खाना बनाने और रखने के अनुपात में काफी छोटा था. सभी तरफ गंदगी पसरी थी और फ्रिजर में बड़ी मात्रा में पुराना खाना मिला. अशुद्ध खाद्य पादर्थौं को टीम ने नष्ट कराया. जांच टीम मे फूड सेफ्टी आफिसर रौशनी राजपूत, एहसान तिग्गा, सतीश राज समेत अन्य स्टाफ शामिल रहा.

यह भी पढ़ें- MP News: गौवंश की हत्या के मामले में शंकराचार्य का बड़ा बयान, बोले- ‘ये केवल गायों की हत्या तक हो सीमित नहीं, देश में दंगे और अशांति फैलाने की साजिश’

सब्जी में मांस का टुकड़ा मिलने से हड़कंप

बता दें कि शुक्रवार दोपहर को दुर्ग के दो युवक अशोक बिरयानी होटल गए थे, यहां उन्होने शाकाहारी बटर पनीर सब्जी आर्डर की, खाना आया तो उसमें मांस का बड़ा टुकड़ा जिसके बाद युवकों ने शिकायत की. पूर्व में भी अशोका बिरयानी होटल के कई ब्रांच में शाकाहारी खाने में मांस निकलने का मामला सामने आ चुका है. अशोका बिरयानी के अलावा खाद्य विभाग की टीम गुढ़ियारी समेत कई इलाकों में संचालित मोमोस सेंटर गई. यहां मोमोस विक्रेताओं को खाने में रंग न मिलने और पुराना खाद्य पद्यार्थ न इस्तेमाल करने की सख्त हिदायत दी गई. कई सेंटर में मोमोस सामाग्री जांच के लिए जब्त की गई.

Exit mobile version