Vistaar NEWS

CG News: छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती को लेकर बिग अपडेट, 5967 पदों के लिए डेट जारी

cg news

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती अपडेट

CG News: छत्तीसगढ़ पुलिस बल में लंबित 5967 पदों पर सीधी भर्ती को लेकर तारीख सामने आ गई है. पुलिस मुख्यालय ने इन पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में फिजिकल परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए डेट्स जारी कर दी है. 16 नवंबर से निर्धारित परीक्षा स्थलों में फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा.

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती अपडेट

छत्तीसगढ़ में 5967 पदों पर लंबित पुलिस भर्ती के पहले चरण के लिए पुलिस मुख्यालय ने डेट्स जारी कर दी है. 16 नवंबर से अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. इसके लिए परीक्षा स्थल भी निर्धारित कर लिए गए हैं.

जानें कहां-कहां हैं परीक्षा स्थल

पुलिस मुख्यालय ने इन पदों पर भर्ती के पहले चरण के लिए रायपुर, धमतरी, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़, सूरजपुर, जगदलपुर और कोंडागांव में परीक्षा स्थल निर्धारित किए हैं.

ये भी पढ़ें- अब चुनाव नहीं लड़ पाएगा गैंगस्टर अमन साहू, झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

पुलिस मुख्यालय ने तारीख जारी करते हुए जानकारी दी है कि इन पदों के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट पर 4 नवंबर से प्रवेश पत्र जारी होंगे.

5967 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती

पुलिस बल आरक्षक संवर्ग के 5967 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होनी है. इन पदों पर भर्ती के लिए 4 अक्टूबर 2023 विज्ञापन को जारी हुआ था. इसके बाद 1 जनवरी 2024 से 6 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरे गए थे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों को दिवाली के पहले मिलेगी सलैरी, साय सरकार ने दिए निर्देश

बता दें कि पहले चरण में फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होगी. ये लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी, जिसमें जनरल नॉलेज, इंटेलिजेंस एबिलिटी, एनालिटिकल एबिलिटी और एरिथमैटिक के सवाल पूछे जाएंगे.  दोनों परीक्षा पास कर जिन अभ्यर्थियों का चयन हो जाएगा उन्हें 19,500 रुपए हर महीने सैलरी मिलेगी. इसके अलावा HRA, DAआदि भत्ते भी दिए जाएंगे.

Exit mobile version