Vistaar NEWS

CG News: छत्तीसगढ़ SI भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, 975 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

CG News

CG News: छत्‍तीसगढ़ में छह साल पहले हुई SI भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है, इसमें 975 पदों के लिए परीक्षा हुई थी. वहीं कुल 1436 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू हुआ था. एसआई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट के लिए उम्मीदवार लम्बे वक़्त से आंदोलनरत थे. उन्हें इस बारे में कई बार आश्वासन मिल चुका था, लेकिन उनकी मांगे पूरी नहीं की जा रही थी.

 गृहमंत्री विजय शर्मा ने दी थी 28 अक्टूबर की तारीख

इस बारे में जब एक अभ्यर्थी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एसआई भर्ती को लेकर पोस्ट किया था, उसमे खुद गृहमंत्री विजय शर्मा ने रिप्लाई करते हुए 28 तारीख की बात कही. इतना ही नहीं बल्कि अन्य लोगों को भी उन्होंने मैसेज करते हुए जल्द रिजल्ट जारी होने की बात कही थी.

2018 में निकली थी भर्ती

प्रदेश में छह साल पहले एसआई की भर्ती निकली थी. तब करीब साढ़े छह सौ पद थे. बाद में 2021 में संशोधित विज्ञापन आया. तब पदों की संख्या बढ़कर 975 हुई. शारीरिक नाप-जोख, लिखित परीक्षा के बाद बाद पिछले साल इंटरव्यू हुआ था. इसमें 1378 शामिल हुए थे.

फिर मामला कोर्ट पहुंचा. कोर्ट के निर्देश से 370 अतिरिक्त पुरुष उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया गया था। यह परीक्षा 9 जुलाई 2024 को हुई. इसके आधार पर 58 उम्मीदवारों का इंटरव्यू जुलाई में ही हुआ। इस तरह से 975 पदों के लिए 1436 दावेदार है.

Exit mobile version