Vistaar NEWS

CG News: दिल्ली से वापस लौटे सीएम विष्णुदेव साय,राहुल गांधी को दे डाली बड़ी नसीहत

CG News

सीएम विष्णु देव साय

CG News: भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक के लिए पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय दिल्ली पहुंचे थे. अब सीएम साय लौट चुके हैं. लेकिन वापस लौटते हुए विष्णुदेव साय ने राहुल गांधी को बड़ी नसीहत दे दी है. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी की बातों में कोई वजन नहीं रहा है. वह अब नेता प्रतिपक्ष हो गए हैं,  उस वजनदारी से उनको बात करनी चाहिए.  लेकिन वह ऐसा करते नहीं हैं. आज पूरे देश की जनता का विश्वास बीजेपी और प्रधानमंत्री पर है. हमारे प्रधानमंत्री ‘सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास’ इसको मूल मंत्र मानते हुए काम कर रहे हैं.”

छत्तीसगढ़ का विजन तैयार कर रहे हैं हम : सीएम साय

सीएम साय ने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि  27 तारीख को नीति आयोग की बैठक थी नीति आयोग के अध्यक्ष और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग का बैठक संपन्न हुआ. बैठक में सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री मंत्री ने सभी अधिकारी शामिल हुए और सार्थक चर्चा हुई. 2047 तक देश को विकसित भारत के रूप में खड़ा करना है. हम लोग भी विशेष छत्तीसगढ़ का विजन तैयार कर रहे हैं सभी वर्गों से राय कर विजन डॉक्यूमेंट तैयार हुआ है. इस रिपोर्ट  जिसको 1 नवंबर प्रदेश को छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस के दिन जनता को समर्पित करेंगे उस विषय में भी हमने जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: “अखिलेश यादव तो बीजेपी के साथ…”, Om Prakash Rajbhar के इस बयान से यूपी की सियासत में मचा हड़कंप!

शिवराज सिंह चौहान से हुई सीएम साय की मुलाकात

उन्होंने कहा कि आज शिवराज सिंह चौहान जो देश के कृषि और पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री हैं.  उनसे मुलाकात हुई है. पिछले पांच वर्षों में यहां के गरीब लोग प्रधानमंत्री आवास से वंचित हो गए. हमारी सरकार बनते ही हमने जिसकी स्वीकृति दे दी है. उस विषय पर चर्चा हुई नक्सली क्षत्रिय में जो शहीद होते हैं.आत्मसमर्पण करते हैं उनको अलग से प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जाए यह सब का आग्रह किए हैं.उन्होंने बड़े इत्मीनान से हमारी बात सुनी है और आश्वस्त किया है कि उनका सहयोग रहेगा.

Exit mobile version