Vistaar NEWS

CG News: छत्तीसगढ़ का डांसिंग चोर गैंग, ठुमके लगाते दुकान से की लाखों रुपये की चोरी, व्यापारियों में गुस्सा

CG News

व्यापरियों ने सौंपा ज्ञापन

– भूपेन्द्र साहू 

CG News: बेमेतरा जिले के साजा में 21 अक्तूबर की रात एक हार्डवेयर दुकान से 4.75 लाख रुपये व तीन नग मोबाइल फोन की चोरी हुई थी. चोरी के बाद चोरों का सीसीटीवी में डांस करते वीडियो सामने आया. इस मामले में अब तक चोर गिरफ्त से बाहर हैं. वहीं, मौके पर बेमेतरा एसपी रामकृष्ण साहू पहुंचे. इस दौरान उन्होंने साजा थाना के सहायक उपनिरीक्षक (ASI) बनवाली राम सोनकर को सस्पेंड कर दिया. क्योंकि, वारदात की रात इसी क्षेत्र में एएसआई बनवाली राम सोनकर की नाइट गश्त में ड्यूटी लगी थी.

बेमेतरा में डांसिंग चोर गैंग ने की लाखों की चोरी

इस मामले में साजा जैन स्टोर के मालिक जितेन्द्र जैन पिता स्व.जुगराज जैन उम्र 51 ने रिपोर्ट दर्ज कराई है, उन्होंने थाना में दिए आवेदन में बताया कि 20 अक्टूबर की रात 8 बजे दुकान बंद करके अपने घर चले गए थे। 4 लाख75 हजार रुपए को दुकान के चारों ड्राज के अंदर में रखा हुआ था. तीन नग मोबाइल टेलब के ऊपर रखा हुआ था. 21 अक्टूबर की सुबह 6 बजे छोटा भाई अरूण जैन दुकान के सफाई के लिए आया तो देखा कि दुकान के शटर में लगा ताला टूटा हुआ था.

ये भी पढ़ें- सीएम साय का बड़ा एलान, दीपावली पर इन कर्मचारियों को मिलेगा 12 हजार का बोनस

ड्राज में अलग अलग रखे रकम करीबन 4 लाख 75 हजार रुपए व तीन नग मोबाइल की चोरी हो गई है. दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किए तो 21 तारीख की रात 1.27 बजे दुकान के सामने एक व्यक्ति सलवार सूट में आया व शटर के ताला को तोड़ रहा था. दो लड़के थोड़े दूर में बैठे थे. फिर करीब 2.43 बजे तीन लोग दुकान अंदर घुस गए. एक लड़का दुकान के बाहर था, एक जैन मंदिर के पास खड़ा हुआ था. एक व्यक्ति सैलून के पास खड़ा था. तीनों व्यक्ति ड्राज में रखे रकम करीबन 4 लाख 75 हजार रुपए व तीन नग मोबाइल को रखकर दुकान से बाहर निकलकर बाहर खड़े व्यक्ति को दिए. फिर 6 लड़के जैन मंदिर के बाजू गली है, वहां से भागते हुए चले गए. कैमरा में अज्ञात 5-6 चोर दिखाई दे रहे हैं, जो पहचान में नहीं आ रहा हैं. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 305(a), 331(4) BNS के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं इस चोरी की घटना के बाद से व्यापारी नाराज है। चोर को जल्द गिरफ्तार करने की मांग रखी है.

व्यापरियों में आक्रोश

साजा में लगातार चोरी की घटना बढ़ रही है इससे पहले साजा के नेहा स्टोर में 05 लाख से अधिक की चोरी हुई थी. साजा के जैन मंदिर में चोरी हो चुकी है. वही अब तक चोरों को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. जिसे लेकर साजा के व्यापारियों में आक्रोश है. वही व्यापारियों में चोरी को गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दिया है.

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट (कृषि) मंत्री रविंद्र चौबे घटना के बाद सोमवार शाम साजा पहुंचकर व्यापारियों से सौजन्य मुलाकात किया है. वही चोरी की घटना के संबंध में व्यापारियों से जानकारी लिया है. पूरे घटनाक्रम को लेकर साजा पुलिस थाना में SDOP कौशल्या साहू ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहां की घटना की जानकारी होने के बाद अपराध दर्ज किया गया है, हमारे साइंटिफिक और फॉरेंसिंग टीम को बुलाया गया है. सायबर पुलिस की भी सहयोग ली जा रही है सभी एंगल से पुलिस जांच में जुटी हुई है. बहुत जल्द उम्मीद है कि हम आरोपी को पकड़ने में सफल होंगे.  एसडीओपी कौशल्या साहू ने कहां की व्यापारियों द्वारा रात्रि गश्त कर बाइकर्स पर नियंत्रण के लिए आवेदन दिया गया है. हमारे पास उपस्थित बल के अनुसार पूरा प्रयास किया जाएगा.

Exit mobile version