Vistaar NEWS

CG News: दिसंबर तक शुरु होगी जयपुर और रांची के लिए रायपुर से डायरेक्ट फ्लाइट

CG News

CG News

CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से हवाई यात्रा में लगातार विस्तार हो रहा है. आने वाले महीनों में यात्रियों को कई नए जगहों के लिए सीधी उड़ानें मिलने की उम्मीद है. ट्रैवल्स संचालकों के प्रयासों और बढ़ती मांग के चलते रायपुर से जयपुर और रांची के लिए सीधी उड़ानें शुरू होने की संभावना है. जयपुर और रांची के लिए सीधी उड़ानें दिसंबर तक शुरु हो सकती है. रायपुर से नई जगहों के लिए सीधी उड़ानें शुरू होने से यात्रियों को काफी लाभ होगा. उन्हें अब कनेक्टिंग फ्लाइट्स लेने की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा उन्हें किराए में भी छूट मिल सकती है.

रायपुर से जयपुर और रांची के लिए उड़ानें

रायपुर से जयपुर और रांची के लिए उड़ानों की मांग लंबे समय से की जा रही है. ट्रैवल्स संचालकों ने विमानन कंपनियों को पत्र लिखकर इन मार्गों पर उड़ानें शुरू करने का अनुरोध किया है. एयरलाइन्स भी इन मार्गों पर संभावनाएं तलाश रही हैं. व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि उन्होंने रायपुर से जयपुर, राजकोट और रांची के लिए उड़ानें शुरू करने के लिए एयरलाइन्स से संपर्क किया है.

रायपुर एयरपोर्ट में सुविधाओं का विस्तार

बढ़ती यात्री संख्या को देखते हुए रायपुर एयरपोर्ट में सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है. एयरपोर्ट में जल्द ही चौथा एयरोब्रिज शुरू किया जाएगा. इससे यात्रियों को बोर्डिंग और डिबोर्डिंग में सुविधा होगी. इसके अलावा एयरपोर्ट में फास्टफूड सेंटर, रिटेल स्टोर, बस्तर आर्ट की दुकानें और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए पार्किंग शुल्क फास्टटैग से लिया जा रहा है.

अगस्त और सितंबर में नई उड़ानें

कंपनियां यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए नए मार्गों पर उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही हैं. इस महीने 16 अगस्त से प्रयागराज और अगले महीने 23 सितंबर से रायपुर से हैदराबाद के लिए सीधी उड़ानें शुरू हो चुकी हैं. इन उड़ानों से यात्रियों को काफी सुविधा होगी.

यह भी पढ़ें- MP News: सागर में जर्जर मकान की दीवार ढही, 13 बच्चों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल, CM ने सहायता राशि का किया ऐलान

Exit mobile version