Vistaar NEWS

CG News: झारखंड की इस सीट से चुनाव लड़ना चाहता है गैंगस्टर अमन साहू, रांची हाई कोर्ट से मांगी इजाजत

CG News

गैंगस्टर अमन साहू

CG News: रायपुर जेल में बंद गैंगस्टर अमन साव झारखंड से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा हुआ है, उसने झारखंड हाईकोर्ट से चुनाव लड़ने की इजाज़त मांगी है. जिसमें कोर्ट से दो साल से ज़्यादा सजा के मामले पर रोक के लिए याचिका लगायी गई है, इस याचिका पर आज सुनवाई होने वाली है.

झारखंड के बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहता है अमन साहू

अमन बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहता है. चुनाव का नामांकन दाखिल करने के लिए उसे झारखंड ले जाना होगा, ​​​​​​ हालांकि अभी कोर्ट ने आदेश नहीं दिया है. बता दें कि झारखंड की बड़कागांव विधानसभा सीट जहां से अमन साव चुनाव लड़ना चाहता है. वहां 13 नवंबर को पहले चरण में मतदान होना है वहीं नामांकन की आखिरी तिथि 25 अक्टूबर तक की है. सबसे पहले उसे बिलासपुर हाईकोर्ट से नामिनेशन फाइल करने की अनुमति लेनी होगी अगर ये इजाजत मिल भी जाती है तो झारखंड में अमन साव को 2 मामलों पर 2 साल से अधिक की सजा दी जा चुकी है यह भी उसकी अड़चन है. इसके लिए हाइकोर्ट झारखंड से उसकी सजा रुकवाने के लिए भी याचिका दी गई है.अगर झारखंड हाईकोर्ट उसकी सजा पर रोक लगाता है तब वह कहीं चुनाव लड़ सकेगा.

ये भी पढ़ें- ट्रेन में पटाखा लाए तो होगी इतने साल की जेल! रेलवे ने दी वार्निंग

अमन साहू को 14 अक्टूबर को लाया गया था रायपुर

14 अक्टूबर को झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साव को रायपुर लाया गया जहां न्यालय में पेश करने के बाद उसे 19 अक्टूबर तक 5 दिन तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया. जहां उससे लंबी पूछताछ हुई. पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद उसे 28 तारीख तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है और अब पुलिस तेलीबांधा में PRA ग्रुप में हुई फायरिंग के मामले पर न्यायिक रिमांड के दौरान पूछताछ कर रही है.

 

Exit mobile version