Vistaar NEWS

CG News: विधानसभा चुनाव लड़ेगा रायपुर जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू, जानें क्या है छत्तीसगढ़ कनेक्शन?

cg news

गैंगस्टर अमन साहू

CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के व्यापारी पर गोली चलवाने वाला और कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू ने विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. अमन साहू झारखंड की बरकागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में है. रायपुर जेल में बंद अमन साहू ने कोर्ट से इसके लिए अनुमति भी मांगी है. इस पर अब तक कोर्ट ने कोई आदेश नहीं दिया है.

रायपुर जेल में बंद अमन साहू

गैंगस्टर अमन साहू रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है. अमन रांची के छोटे से गांव मतबे का रहने वाला है, जिसके खिलाफ झारखंड में ही करीब 90 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के मुताबिक वह हार्डकोर माओवादी भी रहा है. उसने साल 2013 में अपनी गैंग बनाई थी.

28 अक्टूबर तक रायपुर जेल में बंध

तेलीबांधा फायरिंग केस में जेल में बंद अमन साहू को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया था. यहां पेशी के दौरान कोर्ट ने उसे 28 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. इससे पहले गंज थाना पुलिस के पास वह एक मामले में पूछताछ के लिए 5 दिन की रिमांड पर था.

ये भी पढ़ें- नक्सलियों ने कांग्रेस नेता को मारा चाकू, उतारा मौत के घाट

क्या है छत्तीसगढ़ कनेक्शन? 

रायपुर के तेलीबांधा इलाके में व्यापारी पर गोली चलवाने के आरोप में  गैंगस्टर अमन साहू रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है. हालांकि, पुलिस रिमांड में अब तक आरोपी ने कारोबारी के खिलाफ सुपारी देने बात कबूल नहीं की है.

बड़कागांव विधानसभा सीट

अमन साहू ने झारखंड के जारीबाग जिले की बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात कही है. यह सामान्य श्रेणी की विधानसभा सीट है, जहां वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अंबा प्रसाद ने इस सीट से चुनाव जीता था. साल 2014 और 2009 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस ने ही जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में 15 साल पुरानी सरकारी गाड़ियों की होगी नीलामी, कलेक्टर ने दिए निर्देश

Exit mobile version