Vistaar NEWS

CG News: 1 नवंबर नहीं, इस दिन होगा राज्योत्सव का आयोजन, देशभर के कलाकार देंगे प्रस्तुति, अमित शाह भी होंगे शामिल

CG News

राज्योत्सव

CG News: छत्तीसगढ़ की साय सरकार इस बार राज्य स्थापना दिवस को भव्य रूप से मनाने जा रही है. इसके लिए तैयारी अभी से शुरू हो गई है. तीन दिनों तक चलने वाले इस बार के
राज्योत्सव में उपराष्ट्रपति से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री तक शिरकत करने वाले हैं.

राज्योत्सव को भव्य रूप से मनाएगी साय सरकार, इस साल 3 दिनों तक होगा आयोजन 

छत्तीसगढ़ में राज्योत्सव 4 से 6 नवंबर तक मनाया जाएगा.नवा रायपुर में आयोजित मुख्य समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे और 6 तारीख को समापन के अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.छत्तीसगढ़ का राज्योत्सव 1 नवंबर को मनाया जाता है, लेकिन इस बार दीपावली 31 अक्टूबर को होने के साथ ही 2 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 3 तारीख को भाईदूज होने के कारण राज्योत्सव 4 तारीख से शुरू किया जा रहा है. प्रदेश सरकार ने मुख्य समारोह और जिलों में होने वाले दो दिनों के कार्यक्रमों की तैयारी के निर्देश दिए हैं. 1 नवंबर से प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में रोशनी की जाए. राज्योत्सव को लेकर उप मुख्यमंत्री अरुण साव का बयान सामने आया है, उन्होंने बताया कि 4 नवंबर से 6 नवंबर तक राज्योत्सव मनाने का निर्णय किया गया है.बहुत उत्साह पूर्वक इस बार राज्योत्सव मनाया जाएगा. हमने बनाया है हम ही सवारेंगे इस ध्येयवाक्य को लेकर काम कर रहे हैं. इस बार का राज्योत्सव भव्य रूप से होने वाला है.

ये भी पढ़ें- लेह लद्दाख में ड्यूटी पर तैनात जवान उमेश साहू का दुर्ग में सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

विजन डॉक्यूमेंट 2047 भी होगा लॉन्च

राज्योत्सव समारोह को साय सरकार भव्य रूप से इसलिए भी मनाएगी क्योंकि इस दौरान राज्य के विकास को लेकर कई तरह के नींव रखीं जाएगी. सरकार नई योजना की शुरुआत भी करने वाली है. विजन डॉक्यूमेंट 2047 को भी लॉन्च करेगी.

Exit mobile version