Vistaar NEWS

CG News: बेमेतरा की इथेनॉल फैक्ट्री में ग्रामीणों का हल्लाबोल, जानिए क्यों हो रहा विरोध?

cg news

इथेनॉल फैक्ट्री को लेकर ग्रामीणों का विरोध

CG News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के पथर्रा में ग्रामीण एकजुट होकर इथेनॉल फैक्ट्री का विरोध कर रहे हैं. इस कड़ी में ग्रामीण कलेक्टर ऑफिस पहुंचे और मेन गेट पर बैठकर धरना दिया. जानिए आखिर क्यों ग्रामीण इस फैक्ट्री का विरोध कर रहे हैं और उनकी मांग क्या है.

जानें पूरा मामला

बेमेतरा के पथर्रा में इथेनॉल फैक्ट्री को लेकर गांव वालों ने मोर्चा खोल दिया है. शुक्रवार को बड़ी संख्या में पथर्रा सहित आसपास के सैकड़ों ग्रामीण एक साथ कलेक्टर ऑफिस पहुंचे. यहां मेन गेट पर बैठकर धरना देकर फैक्ट्री का विरोध करने लगे. लोगों ने इस फैक्ट्री को बंद करने की मांग की है. इसको लेकर बेमेतरा कलेक्टर रणबीर शर्मा को ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा है. इस ज्ञापन के जरिए इथेनॉल फैक्ट्री का विरोध किया गया है.

इथेनॉल फैक्ट्री विरोध प्रदर्शन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने फैक्ट्री के विरोध में कलेक्टर रणवीर शर्मा को दस्तावेज भी पेश किया और फैक्ट्री निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने की बात कही. कलेक्टर से ग्रामीणों ने तुरंत फैक्ट्री बंद करने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है की सूचना के अधिकार के तहत हमने जानकारी निकाली है, जिसमें कई आपत्तिजनक बातों का खुलासा हुआ है.

ग्रामीणों ने प्रशासन पर अनदेखी का लगाया आरोप

ग्रामीणों ने इथेनॉल फैक्ट्री के मुद्दे पर प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया है. गांव वालों का कहना है कि बार-बार प्लांट निर्माण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के बावजूद इस ओर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है इसलिए उन्हें रैली भी निकालनी पड़ी है. गांव वाले विरोध प्रदर्शन के दौरान काफी नाराज दिख रहे थे.

ये भी पढ़ें- CG GK: छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा जिला कौन-सा है? ज्यादातर लोग हो जाते हैं कंफ्यूज

हाईकोर्ट के निर्देश का इंतजार

इस पूरे मसले पर बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कहा कि हम हाईकोर्ट के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही दिशा-निर्देश आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीणों की शिकायत पर जांच कमेटी बनाई गई है.

Exit mobile version