Vistaar NEWS

CG News: रायगढ़ में बड़ा हादसा, तीन हाथियों की मौत से मचा हड़कंप

cg news

फाइल फोटो

CG News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बड़ा हादसा हो गया है. यहां बिजली करंट की चपेट में आने के कारण 3 हाथियों की मौत हो गई है. घटना की जानकारी मिलते ही वन मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंचे. रायगढ़ DFO स्टाइलो मंडावी ने घटना की पुष्टि की है.

करंट की चपेट में आने से मौत

घटना रायगढ़ के चूहकीमार गांव के पास की है. शुक्रवार देर शाम रायगढ़ वन मंडल के तमनार रेंज में हाथी विचरण कर रहे थे. यहां पर 11 kv के करंट की तार टूटकर नीचे गिरी हुई थी. तीन हाथी इसकी चपेट में आ गए, जिस कारण उनकी मौत हो गई.

तीन हाथियों में एक शावक भी शामिल

रायगढ़ DFO स्टाइलो मंडावी ने इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक इस समय रायगढ़ वन मंडल के घरघोड़ा वन परिक्षेत्र के जंगल में करीब 78 हाथी के दो दल विचरण कर रहे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर वन विभाग का अमला पहुंचा.

ये भी पढ़ें-  बेमेतरा की इथेनॉल फैक्ट्री में ग्रामीणों का हल्लाबोल, जानिए क्यों हो रहा विरोध?

हाथियों का आतंक जारी 

रायगढ़ में विचरण कर रहे ग्रामीणों का आतंक जारी है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात को ही हाथियों के अलग-अलग दल ने बड़ी संख्या में किसानों की फसल को रौंद डाला था.  फिलहाल, ग्रामीण इलाकों में हाथियों का आतंक कम हो गया है क्योंकि रात के समय चिंघाड़ते हुए हाथी जब गांव के करीब पहुंचते हैं, तो ग्रामीण हल्ला करना शुरू कर देते हैं. ऐसे में हाथी अब गांवों में नहीं जा पा रहे हैं, लेकिन खेतों में फसलों को बर्बाद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इस शहर में है विश्व की पहली नाट्यशाला, राम-सीता के वनवास काल से जुड़ी है कहानी

जानकारी के मुताबिक रायगढ़ वन मंडल के कमतरा और कया गांव, धरमजयगढ़ वन मंडल के फत्तेपुर और उदउदा गांव, कौहापानी, सिसरिंगा, सोखमुड़ा, सोहनपुर और जामाबीरा गांव में हाथियों के दल ने धान की फसल को नुकसान पहुंचाया है.

Exit mobile version