Vistaar NEWS

CG Weather: मौसम बिगाडे़गा संडे का मजा, छत्तीसगढ़ के इन जिलों तेज बारिश का अलर्ट

cg weather

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार

CG Weather: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज रविवार को भी बदला रहेगा. अगर आप भी वीकेंड का मजा लेने के लिए कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक बार मौसम का हाल जरूर जान लीजिए. मौसम विभाग ने 27 अक्टूबर को प्रदेश के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ-साथ गरज-चमक होने की भी संभावना है.

छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट

छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में रविवार को बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. 27 अक्टूबर को कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, बलौदाबाजार, रायपुर, दुर्ग, धमतरी और गरियाबंद में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

कब से शुरू होगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर खत्म होने के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में ठंड पड़ने लगेगी. ज्यादातर जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. इसके साथ ही अक्टूबर के अंत तक प्रदेश में गुलाबी ठंड भी दस्तक दे देगी. यानी रात और सुबह के पारे में गिरावट दर्ज होनी शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-  कितनी संपत्ति के मालिक हैं रायपुर दक्षिण के प्रत्याशी, एक क्लिक में जानिए डिटेल

प्रदेश में बारिश

बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के असर के कारण प्रदेश में कई जिलों में बीते कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी था.  26 अक्टूबर, शनिवार को रायपुर, बिलासपुर और बस्तर संभाग के 12 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई थी.  फिलहाल, छत्तीसगढ़ में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं दंतेवाड़ा में सबसे ज्यादा 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- 10 साल पुराने जमीन घोटाला मामले में HC सख्त, इन लोगों पर गिरी गाज

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक नवंबर की शुरुआत से प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज होनी शुरू हो जाएगी.

Exit mobile version