Vistaar NEWS

CGPSC ने प्रीलिम्स परीक्षा-2023 के मॉडल उत्तर का लिया संज्ञान, छात्रों ने कुछ सवालों के Answer पर जताई थी आपत्ति

chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग(फाइल फोटो)

CGPSC ने हाल ही में हुए प्रीलिम्स परीक्षा-2023 का मॉडल उत्तर जारी किया था. इसके बाद छात्रों ने प्रश्न पत्र में पूछे गए कुछ सवालों के उत्तर गलत होने पर सोशल मीडिया के जरिये आपत्ति जाहिर की थी. अब छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य प्रारंभिक सेवा परीक्षा-2023 के संबंध में जारी किए गए मॉडल उत्तरों का संज्ञान लिया है. आयोग ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मॉडल उत्तर का विषय विशेषज्ञों के द्वारा परीक्षण करवाकर ही रिजल्ट जारी किया जाएगा.

विषय-विशेषज्ञों से होगा उत्तर माॅडल का परीक्षण

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने अपने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सोशल मीडिया और मेल के माध्यम से कुछ प्रश्नों के मॉडल उत्तरों के गलत होने के संबंध में परीक्षार्थियों से आपत्तियां प्राप्त हुई है. आयोग विषय-विशेषज्ञों से इसका परीक्षण कराएगा और प्रतिवेदन के आधार पर ही राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 के परिणाम जारी किए जाएंगे.

हमारी सरकार पूर्ण संवेदनशीलता से विचार कर रही: ओपी चौधरी

पूरे मामले में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि यह भाजपा की सरकार है, CGPSC में भ्रष्टाचार नहीं पारदर्शिता के लिए कार्य करने वाली सरकार है. उन्होंने X पोस्ट कर लिखा छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा दिनांक 11 फरवरी 2024 को आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 के मॉडल उत्तर के परिप्रेक्ष्य में युवा साथियों की कुछ आपत्तियों पर भी हमारी सरकार पूर्ण संवेदनशीलता से विचार कर रही है.

11 फरवरी को प्रारंभिक परीक्षा हुई थी

बता दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया था. इस परीक्षा के संबंध में 16 फरवरी 2024 को मॉडल उत्तर जारी किए गए थे. मॉडल उत्तरों को लेकर विभिन्न सोशल मीडिया, मेल के माध्यम से कुछ प्रश्नों के मॉडल उत्तरों के गलत होने के संबंध में अभ्यर्थियों द्वारा आपत्ति की जा रही है. अभ्यर्थियों से 27 फरवरी तक प्रश्न एवं उत्तरों के संबंध में ऑनलाईन आपत्ति आंमत्रित है.

Exit mobile version