Vistaar NEWS

Chhattisagrh: छत्तीसगढ़ में वन कर्मियों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल, जानें क्या हैं इनकी मांग

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ में वन कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

Chhattisagrh News: छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ के बैनर तले राजनांदगांव शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने वन विभाग के कर्मचारियों ने अपनी 4 सूत्रीय मांग को लेकर, अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी है. वहीं नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार से अपनी मांगे पूरी करने को लेकर हल्ला बोला है.

संविदा भर्ती से बाधित हो रही है स्थाई वन कर्मियों का प्रमोशन

छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ के बैनर तले राजनांदगां वन परिक्षेत्र के कर्मचारियों ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी है. राजनांदगांव शहर के कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे वन कर्मियों ने कहा कि लघु वनोपज में जो 180 पदों पर संविदा भर्ती की गई है. इस भर्ती से स्थाई वन कर्मियों का प्रमोशन बाधित हो रहा है.

उन्होंने हड़ताल के दौरान संविदा भर्ती निरस्त करने की मांग की है. वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों से सेटअप नहीं किया गया है, जिसके चलते वन कर्मियों को कार्यों का अतिरिक्त भार हो रहा है. अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे वन कर्मचारियों ने 180 पदों पर की गई संविदा भर्ती निरस्त करने, ग्रेड-पे , सेटअप पुनरीक्षण सहित अन्य की मांग की है. वहीं मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने की बात कही है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त, निशाने पर तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वाले

बता दें कि ये हड़ताल पूरे प्रदेश में एक साथ हो रही है, जिसमें कबीरधाम जिले के करीब 200 से अधिक कर्मचारी शामिल हैं. कवर्धा शहर में जिले के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरना में बैठे हुए हैं. इसमें कबीरधाम जिले के रेंगाखार, सहसपुर लोहारा, पंडरिया पूर्व, पंडरिया पश्चिम, बोड़ला, तरेगांव, कवर्धा, चिल्फी, भोरमदेव अभ्यारण समेत जिले के वन विभाग के कर्मचारी शामिल हैं.

Exit mobile version