Vistaar NEWS

Chhattisgarh: नारायणपुर में नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आने से 2 जवान घायल, एंटी नक्सल आपरेशन पर निकले थे जवान

Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: नारायणपुर में एंटी नक्सल आपरेशन में निकले सुरक्षा बल के जवान नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED की चपेट में आने से घायल हो गए. जिले के कोहकामेटा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुतूल और मोहंदी के बीच जंगल में आईटीबीपी के जवान नक्सल गस्त सर्चिग पर निकले हुए थे. सुबह के समय नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED की चपेट में आ गए. जहां 2 जवानों को मामूली चोट आई है. जवानो की स्थिति सामान्य है. इलाके में अभी अभी सर्च अभियान जारी है.

3 साल में IED की चपेट में आने से 12 से अधिक जवान हुए घायल

गौरतलब हो कि उत्तर बस्तर कांकेर कि बात करे तो पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीन साल में IED की चपेट में आने से 12 से अधिक जवान जख्मी हो गए हैं. एक ग्रामीण की जान जा चुकी है. सबसे अधिक IED कोयलीबेड़ा और अंतागढ़ ब्लॉक के जंगल और सड़क किनारे से बरामद किया गया है. कहीं टिफिन बम तो कहीं पाइप बम जवानों ने बरामद किया है.

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने बच्चों को गोद लेने के मामले में MLA से पूछा सवाल, भावना बोहरा ने किया पलटवार

सुरक्षा बलों ने 3 साल में 146 IED किए बरामद

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीन साल में सुरक्षा बलों ने 146 IED बरामद किया है.विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2020 में सबसे अधिक 88 नग IED बरामद किया गया था. वर्ष 2021 में यह संख्या घटकर 30 पहुंच गई. वर्ष 2022 में सिर्फ 9 IED बरामद कर जवानों ने नष्ट कर दिया.

Exit mobile version