Vistaar NEWS

Chhattisgarh: रायपुर में 50 रुपये के लिए 3 लुटेरों ने की ड्राइवर की हत्या, मामले का हुआ खुलासा

Chhattisgarh news

मृतक ईश्वर राजवाड़े

Chhattisgarh News: रायपुर में लोगों के जान की कीमत क्या अब 50 रुपए ही रह गई है. अपराधी 50 रुपए के लिए हत्या कर रहे हैं. रायपुर के हृदय स्थल मरीन ड्राइव में सरगुजा कलेक्टर कार्यालय के एक ड्राइवर को 3 लुटेरों ने सोमवार तड़के करीब 3.30 बजे चाकू गोदकर बेरहमी से हत्या कर डाली. हालाकि, रायपुर पुलिस ने 19 घंटे के अंदर तमाम आरोपियों को पकड़ लिया है.

50 रुपये के लिए 3 लुटेरों ने की ड्राइवर की हत्या

रायपुर के मरीन ड्राइव को देखने के लिए दूसरे जिलों से भी लोग रायपुर पहुंचते हैं. लेकिन पिछले एक हफ्ते में मरीन ड्राइव हत्या का भार झेल रहा है हफ्ते भर के अंदर मरीन ड्राइव में दो हत्या हो गई है. इसके बाद से मरीन ड्राइव की लोकप्रियता भी लोगों के बीच में कम हो रही है. सोमवार को भी इसी तरह का कुछ हुआ. दो बदमाश और एक अपराधी ने अंबिकापुर का रहने वाले ईश्वर राजवाड़े की हत्या कर दी. मृतक सरगुजा कलेक्ट्रेट में ड्राइवर का काम करता था. रविवार को सरकारी अधिकारी के काम के चलते रायपुर पहुंचा था. रायपुर में सुबह 3:30 बजे के वक्त लोअर, टी शर्ट पहन कर मरीन पहुंचा. इस दौरान एक बाइक में सवार होकर तीन बदमाश रोहित बघेल, हरीश बघेल, सूरज, ईश्वर राजवाड़े के पास आते है. गाड़ी मे पेट्रोल डलवाने के लिए 50 रुपए की मांग करते हैं. लेकिन ईश्वर लोवर, टीशर्ट में था और उसके पास 50 रुपए नहीं थे. ऐसे में आरोपियों ने उसके हाथ में मौजूद मोबाइल को खींचा. तब मोबाइल को वापस छुड़ाने के लिए ईश्वर राजवाड़े उन आरोपियों के ऊपर झटका. इस दौरान एक आरोपी गाड़ी से नीचे गिर गया तभी गुस्से में दूसरे आरोपी ने अपने पास रखे चाकू को निकाला और ईश्वर राजवाड़े की बेरहमी से हत्या कर दी. युवक ने मदद मांगने की भी कोशिश की, लेकिन कोई मदद करने नहीं आया.

ये भी पढ़ें- सरगुजा में जमीन के पट्टे के बदले बीट गार्ड ने राष्टपति के दत्तक पुत्रों से ली बकरा, मुर्गा और दारू के साथ हजारों रूपये की रिश्वत

7 दिन पहले प्रेमी ने अपने ही प्रेमिका की हत्या की

ठीक घटना के 7 दिन पहले रायपुर के मरीन ड्राइव में एक और घटना घटी थी. इसमें सनकी प्रेमी ने अपने ही प्रेमिका का गला काटकर हत्या कर दी थी. एक पखवाड़े के अंदर दूसरी बार हत्या की घटना होने से मरीन ड्राइव के लोकप्रियता पर भी इसका असर पड़ रहा है, क्योंकि मरीन ड्राइव में चाहे सुबह हो, दोपहर हो या शाम हो बड़ी संख्या में लोग मॉर्निंग वॉक घूमते, मौज मस्ती करते दिखते हैं.

रायपुर में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटना

रायपुर शहर में बढ़ती चाकू बाजी की घटना को लेकर पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है. जहां डायल 112 की मीटिंग लेकर एएसपी लखन पटले ने तमाम कर्मचारियों को फटकार लगाई. वहीं अमेजॉन के कई सेंटर पर छापा मार कर बटन दार चाकुओं की जानकारी एकत्रित की. आने वाले दिनों में अभियान के माध्यम से पुलिस चाकुओं को जप्त भी करवाने वाली है. उम्मीद यही है. कि पुलिस की कार्यवाही का असर होगा और घटनाएं कम होगी.

Exit mobile version