Vistaar NEWS

Chhattisgarh: स्वास्थ्य विभाग के बर्खास्त 5 हजार कर्मी हुए बहाल, 25 हजार कर्मियों को मिला रूका वेतन

Chhattisgarh News

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल

Chhattisgarh News: स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी 21 अगस्त 2023 से 12 सितम्बर 2023 तक हड़ताल में थे. इस समय का अवकाश व रूका वेतन स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देश पर जारी कर दिया गया है. इसका फायदा प्रदेश के लगभग 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को मिला हैं. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन ने स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल का आभार जताया है.

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के निर्देश पर हुई बहाली

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन के आंदोलन कर रहे कर्मचारियों का उस दौरान कार्यालय में अनुपस्थित रहने के कारण बर्खास्तगी व वेतन अस्वीकृत कर दिया गया था. फेडरेशन के पदाधिकारियों ने इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की थी. स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मुलाकात के बाद स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को इन विसंगतियों को दूर करने के निर्देश दिये थे.

ये भी पढ़ें – बेमेतरा में किसान सम्मान निधि में बड़ा फर्जीवाड़ा, पं. बंगाल व पंजाब-हरियाणा के फर्जी किसानों के खातों में 5 करोड़ रूपये ट्रांसफर

स्वास्थ्य विभाग के बर्खास्त 5 हजार कर्मी हुए बहाल व 25 हजार कर्मियों को मिला रूका वेतन

स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर बर्खास्त पांच हजार कर्मचारियों को वापस सेवा में ले लिया गया है, साथ ही 25 हजार कर्मचारियों का अंदोलन के दौरान रूका वेतन भी स्वीकृत कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन ने स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल से निज निवास कार्यालय में सौजन्य भेंट कर धन्यवाद दिया है.

बता दें कि आंदोलन के दौरान चिकित्सा शिक्षा विभाग के दो हजार कर्मचारियों के रूके हुए वेतन को देने का आदेश जारी नहीं किया गया हैं. फेडरेशन के पदाधिकारियों ने इन कर्मियों का भी वेतन जारी करने का निवेदन स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल से किया हैं.

Exit mobile version