Vistaar NEWS

Chhattisgarh: रामलला दर्शन योजना के तहत सरगुजा संभाग के 850 दर्शनार्थी अयोध्या के लिए हुए रवाना, करेंगे प्रभु राम के दर्शन

Chhattisgarh News

अयोध्या के लिए दर्शनार्थी रवाना

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक चलाई जा रही विशेष ट्रेन को बुधवार 17 जुलाई को सांसद चिंतामणि महाराज, अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज, कलेक्टर विलास भोसकर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. रामलला दर्शन के लिए जाने वाली विशेष ट्रेन को बुधवार दोपहर 2 बजे अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस विशेष ट्रेन में सरगुजा संभाग के सभी 06 जिलों के 850 श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम का दर्शन कराया जा रहा है. अयोध्या जाने वाले दर्शनार्थियों में सरगुजा जिले के 170 श्रद्धालु में अनुरक्षक भी शामिल हैं. जशपुर से 204, सूरजपुर से 147, कोरिया से 108, बलरामपुर से 164, और एमसीबी जिले से 57 दर्शनार्थी शामिल हैं.

चौपाई गाकर श्रद्धालुओं ने दिखाई खुशी

यात्रा पर निकलने से पूर्व रेलवे स्टेशन पर कहीं श्रद्धालु भजन गाते दिखे, तो कहीं चौपाई गाकर अपनी खुशी जाहिर की। मंगल भवन अमंगल हारी चौपाई गाकर बुजुर्ग श्रद्धालु ने मुख्यमंत्री साय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अपना किया हुआ वादा निभाया है और इस योजना से श्री राम लला के दर्शन की जो इच्छा है, वह पूरी हो रही है. यह हमारा सौभाग्य है.

ये भी पढ़ें- CM विष्णुदेव साय ने केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से की मुलाकात, रोजगार सृजन, श्रमिक कल्याण व खेल सुविधाओं पर हुई चर्चा

बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में प्रदेश सरकार बड़ी तेजी से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम कर रही है. रामलला दर्शन योजना के तहत श्रद्धालुओं को पूरा पैकेज मिलेगा. जिसमें छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने, वहां रहने की व्यवस्था, मंदिर दर्शन, नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था रहेगी. इस ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भी मौजूद रहेगा.

Exit mobile version