Vistaar NEWS

Chhattisgarh: प्रदेश सरकार की रामलला दर्शन अयोध्या धाम योजना के तहत राजनांदगांव जिले से 91 तीर्थ यात्री हुए रवाना

Chhattisgarh News

अयोध्या धाम योजना के तहत तीर्थ यात्री हुए रवाना

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ प्रदेश की विष्णु देव साय सरकार द्वारा श्रीराम लला के दर्शन के लिए अयोध्या धाम योजना चालू की गई है. जिसके तहत बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को अयोध्या स्थित भगवान श्री राम के दर्शन कराए जा रहे हैं। इस तीर्थ यात्रा का लाभ लेने राजनांदगांव जिलेभर से 91 तीर्थ यात्री आज सुबह रवाना हुए.

रामलला के दर्शन के लिए जिले से तीर्थ यात्री रवाना

अयोध्या में भगवान श्री राम लला के दर्शन के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की “रामलला दर्शन अयोध्या धाम योजना” के तहत आज सुबह राजनांदगांव शहर के कलेक्ट्रेट कंपोजिट बिल्डिंग परिसर से 91 तीर्थ यात्री अयोध्या धाम के लिए रवाना किए गए. दो बसों के माध्यम से इन तीर्थ यात्रियों को दुर्ग तक भेजा गया, यहां से वे स्पेशल ट्रेन के जरिए अयोध्या धाम की यात्रा के लिए रवाना होंगे. तीन दिवसीय इस यात्रा को लेकर तीर्थ यात्रा पर जा रहे वृद्ध तीर्थ यात्रियों ने प्रदेश सरकार का आभार जताया. तीर्थ पर जा रहे ग्राम डुसेरा के तीर्थ यात्री खोरबाहरा दास साहू और देवारू पटेल ने कहा कि हमने स्वप्न में भी नहीं सोचा था कि अयोध्या धाम में भगवान राम के दर्शन करने का मौका मिलेगा. उन्होंने प्रदेश सरकार की इस योजना के लिए आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 लागू, पॉलिसी में हैं कई बदलाव

भगवान श्री राम लाल के दर्शन को लेकर शुरू की गई इस अयोध्या धाम योजना की जानकारी देते हुए पंचायत विभाग के उपसंचालक एवं अयोध्या धाम योजना के नोडल अधिकारी देवेंद्र कौशिक ने बताया कि राज्य सरकार की योजना के तहत राजनांदगांव जिले से 91 लोगों को ले जाने का लक्ष्य मिला था, जिसमें जिले के सभी ब्लॉक और नगरीय क्षेत्र से 91 तीर्थ यात्री आज रवाना हो रहे हैं, जिन्हें दुर्ग से स्पेशल ट्रेन के माध्यम से अयोध्या धाम भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस तीर्थ यात्रा के दौरान विभाग के दो कर्मचारी देखरेख के लिए लगाए गए हैं.

जिले भर से 91 यात्री शामिल

राजनांदगांव जिले के अलग-अलग क्षेत्र से पहुंचे 91 तीर्थ यात्रियों को इस तीर्थ यात्रा के दौरान ठहरने खाने-पीने की व्यवस्था निशुल्क दी जाएगी. वहीं उन्हें घर से लाने और दुर्ग रेलवे स्टेशन तक ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई थी. कलेक्ट्रेट कंपोजिट बिल्डिंग परिसर से तीर्थ यात्रियों की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस दौरान तीर्थ यात्रियों में खासा उत्साह नजर आया. बस में बैठे महिला पुरूष तीर्थ यात्री जय श्री राम का नारा लगाते हुए अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए.

Exit mobile version