Vistaar NEWS

Chhattisgarh: सूरजपुर में सांप के काटने पर युवक ने खाया सांप का सिर, दोनों की गई जान

Chhattisgarh News

फ़ाइल इमेज

Chhattisgarh News: सूरजपुर जिले के प्रतापपुर इलाके में एक युवक ने सांप के डसने के बाद सांप के सर को काटकर खा गया इससे सांप की जहां मौत हुई. वहीं युवक ने भी दम तोड़ दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद युवक केशव को परिजनों को सौंप दिया. सर्प के सर को काटकर का जाने का अनोखा मामला आने के बाद क्षेत्र में इसकी जमकर चर्चा हो रही है. मामला प्रतापपुर के भेड़िया गांव का है.

सांप ने युवक को काटा फिर सांप का सिर चबा गया युवक

बताया जा रहा है कि जब युवक को सांप ने काटा तब पहले तो उसने सांप के सिर को काटकर चबा गया। इसके बाद खुद की जान बचाने सांप द्वारा काटे हुए हिस्से को ब्लेड से काटा ताकि जहर निकल जाए और आगे न बढ़ पाए. वहीं जब लोगों ने मौके पर जाकर देखा तो युवक के बगल में ही मरा हुआ सांप पड़ा था और उसके सिर का हिस्सा गायब था। मृतक के मुंह में खून और सांप की काटकर खाने के निशान दिख रहे थे. पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर निमेश दुबे ने बताया कि जब शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया तब सांप को चबाने और हाथ में काटने की बातें बताई गई थी सुनने में यह अजीब लग रहा था, लेकिन प्रमाण के लिए परिजन सांप भी रखें थे.

ये भी पढ़ें- कुम्हारी में एक कमरे में मिली दो भाइयों की लाश, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक भेड़िया निवासी 32 वर्षीय युवक कोमा नेताम पिता सुदल गुरुवार को घर के अंदर सोया था और गर्मी लगने के कारण बाहर आंगन में आकर सो गया. इस बीच करीब एक बजे उसे डंडा करैत नामक जहरीले सांप ने डस लिया. उसने चिल्लाकर घर वालों को बुलाया लेकिन बोड़ी देर में ही उसकी मौत हो गई. युवक की मौत के बाद घर में मातम ती पसर गया. वहीं बताया जा रहा है कि युवक को जब सांप ने डसा तो उसने यह सोचकर कि सांप की खाने से शरीर में जहर नहीं फैलेगा इसलिए उसने सांप के सिर को काट कर खा लिया.

काटने के बाद सांप को पकड़ने की बातें आती हैं सामने

प्रतापपुर क्षेत्र में सांप के काटने के बाद उसे चबाकर खाने की बात पहली बार सामने आई है, लेकिन काटने के बाद उसे पकड़कर साथ रखने का मामला पहले भी सामने आ चुका है. कुछ साल पहले प्रतापपुर के हॉस्पिटल में सर्पदंश से पीड़ित युवक के परिजन एक थैले में सांप की साथ लेकर आए थे, और उनका कहना था कि जिस सांप ने काटा है, उसे पकड़ लेने से फिर जहर नहीं चढ़ता है.

Exit mobile version