Vistaar NEWS

Chhattisgarh: भिलाई के गदा चौक से शराब दुकान हटने पर लोगों ने विधायक रिकेश को लड्डुओं से तौला

Chhattisgarh News

विधायक रिकेश सेन को लड्डुओं से तौला

Chhattisgarh News: भिलाई के बीच बाजार में कई सालों से स्थापित शराब भट्टी हटाने पर खुशी से आतुर जनता ने विधायक रिकेश सेन को 72 किलो लड्डुओं से तौला गया. इस दौरान विधायक के द्वारा उपस्थितजनों से स्पष्ट तौर पर कहा कि आज से स्वयं को संकल्पित करें कि कभी भी ऐसे रहवासी क्षेत्र, मार्केट क्षेत्र जो मुख्य मार्ग हों जहां से प्रतिदिन स्कूली बच्चे आवागमन करते हों या बुजुर्ग महिलाएं गुजरती हों, वहां कभी भी शराब भट्टी को स्थापित न होने देना.

भिलाई के गदा चौक से हटाए गए शराब के दुकान

उन्होंने भरे मंच से कहा कि मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं कि कई ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो कभी भी इस शराब भट्टी को हटाने नहीं देना चाहते थे, शीघ्र ही ऐसे जनप्रतिनिधियों के नाम भी उजागर किए जाएंगे. यदि दोबारा शराब भट्टी लग गई तो पूरा क्षेत्र परेशान एवं हलाकान होगा. यहां से शराब दुकान हटाने तीन-तीन साल से व्यापारियों ने आंदोलन किया, हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किए मगर शराब दुकान टस से मस नहीं कर सके, क्योंकि कुछ जनप्रतिनिधि नहीं चाहते कि दुकान यहां से हटे.

लोगों ने विधायक रिकेश को लड्डुओं से तौला

आपको बता दें कि सुपेला के बीच मार्केट में स्थापित अंग्रेजी शराब दुकान गदा चौक से हटने पर विधायक रिकेश सेन को आसपास के रहवासियों ने जमकर स्वागत किया. उन्हें मोहल्लेवासियों ने लड्डुओं से तौला और स्वागत में जमकर आतिशबाजी भी की. विधायक रिकेश सेन ने मंच से कहा कि इस चौक पर बजरंगबली का शास्त्र गदा है तो जय श्री राम तो बनता ही है. शाम ढलते ही एवं रात्रि के समय इस मार्ग पर न महिला, न बच्चे न बड़े बुजुर्ग गुजर सकते थे. यहां का वातावरण इस समय राक्षसों का रहता था.

ये भी पढ़ें- प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की कमी कैसे होगी पूरी, हाई कोर्ट ने शासन से मांगा जवाब

उन्होंने कहा कि शराब भट्टी को हटाने में जागरूक रहने वाले को मैं बताना चाहता हूं कि मैं अपने माता-पिता सहित सात पीढ़ियों के मोक्ष हेतु गया बिहार से पूजा अर्चना कर लौटा हूं. उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि बाजार, रिहायशी क्षेत्र के लोग कितना भी अधिक किराये का लालच क्यों न दे शराब के लिए अपनी जगह मत देना क्योंकि यह आपके क्षेत्र के लिए सार्वजनिक जगह के लिए नासूर साबित होगी. मेरा प्रयास है कि वैशाली नगर की सभी शराब दुकानें सूनसान जगह पर स्थानांतरित हो जाएं. अंग्रेजी शराब दुकान हटवाने के लिए जैसे ही मैंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और गृह मंत्री विजय शर्मा को बताया तो उन्होंने तत्काल अधिकारियों को निर्देशित किया कि गदा चौराहे के पास दुकान तत्काल हटाएं. इस निर्णय के लिए विधायक सेन ने मुख्यमंत्री और गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया है. विधायक सेन‌ ने स्पष्ट तौर पर कहा कि चार दिन पहले ही 2 से 3 दिन में शराब भट्टी को हटाना है, ऐसा मेरे प्रयास के बावजूद भी कुछ लोग इस शराब दुकान को यथावत संचालित करने के लिए प्रयास करते रहे तभी मैंने मुख्यमंत्री से एवं गृह मंत्री विजय शर्मा से निवेदन किया था कि जनता से मेरे द्वारा कमिटमेंट किया गया है, दुकान हटाना ही होगा. रोकने में कुछ लोग लग गए हैं परंतु मुख्यमंत्री के एक फोन चले जाने से दुकान हट जाएगी और लोगों को राहत मिल जाएगी, और जनता आपको दुआएं देगी.

विधायक ने कहा कि कोई भी नेता, जनप्रतिनिधि में जब तक इच्छा शक्ति नहीं होती तब तक कोई शराब दुकान नहीं हटाई जा सकती. यह भी समझ लेना कि अगर दुकान चल रही है तो सभी नेता शामिल हैं, ऐसे नेताओं के नाम भी शीघ्र ही उजागर किए जाएंगे वही नेता जो अधिकारियों पर दबाव बनाकर शराब दुकान को हटाने से रोकते रहे हैं, ऐसे नेताओं को अगले चुनाव में निपटा देना

Exit mobile version