Vistaar NEWS

Chhattisgarh: कवर्धा कांड को लेकर कांग्रेस के छत्तीसगढ़ बंद का दिखा मिला-जुला असर, मामले में जमकर हो रही सियासत

Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ बंद का मिलाजुला असर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लोहारीडीह की घटना के विरोध में कांग्रेस ने बंद का आह्वान किया. प्रदेश के कई जिलों में बंद को पूर्ण समर्थन मिला.जबकि कुछ जिलों में बंद का मिला जुला असर देखने मिला. इस बीच लोहारीडीह की घटना को लेकर जहां जुबानी जंग और तेज होती नजर आई. वहीं अब बंद को लेकर भी भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हो गए हैं.

 छत्तीसगढ़ बंद का दिखा मिला-जुला असर

लोहारीडीह कांड ने एक बार फिर से कई सवाल खड़े किए है.सवाल राजनीतिक मायनो में और सवाल कानून व्यवस्था में.घटना घट गई लेकिन सियासत की रोटी सेकने का मौका भी मिला हैं. इस घटना के विरोध में कांग्रेस ने 21 सितंबर यानी आज प्रदेशव्यापी बंद का ऐलान किया था.पीसीसी चीफ दीपक बैज ने एक दिन पहले व्यापारियों से समर्थन की अपील की थी. बंद के दिन भी वे सड़कों पर उतरे और सब्जी बाजार से लेकर दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों को बंद कराते नजर आए. इस दौरान रायपुर में बंद का मिला जुला असर देखने मिला. आउटर की दुकानें और बाजार जहां खुले रहे.वहीं मालवीय रोड, सदर बाजार, गोलबाजार, रवि भवन, पंडरी कपड़ा मार्केट, डूमरतराई थोक बाजार बंद रहे.लगभग 2 बजे तक व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा.जबकि जगदलपुर, कवर्धा, बेमेतरा, दुर्ग भिलाई, बिलासपुर समेत कई जिलों में बंद का व्यापक असर रहा. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बंद को सफल बताते हुए जहां प्रदेश की जनता को इसके लिए धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें- रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने भारत-नेपाल यात्रा के लिए भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

कांग्रेस अपराध की घटनाओं पर भी राजनीति करने का काम करती है – अरुण साव

लगातार जनता की नाराजगी और विरोध को लेकर सरकार भी सख्त नजर आई.लगातार विरोध और बंद को लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला, उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपराध की घटनाओं पर भी राजनीति करने का काम करती है.घटनाओं पर राजनीति करना कांग्रेस की आदत. हमारी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर है.दोषी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने में सरकार संकोच नहीं करेगी.घटनाओ पर कांग्रेस रणनीति करना बंद करे.

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार हमलावर रही कांग्रेस ने बंद के माध्यम से अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की वहीं लोहारीडीह की घटना के बाद राज्य सरकार ने एसपी और कलेक्टर को हटाकर बड़ा राजनीतिक संदेश दिया है.बलौदाबाजार के बाद कवर्धा दूसरा जिला है, जहां बड़ी घटना के बाद कलेक्टर एसपी को हटाया गया है.ऐसे में अब बंद और बड़ी कार्रवाई के बाद यह उम्मीद की जा सकती है कि कवर्धा में शांति स्थापित हो. लोहारीडीह में जनजीवन जल्द से जल्द सामान्य हाे.

Exit mobile version