Vistaar NEWS

Chhattisgarh: नई सरकार के आने के बाद नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, 122 नक्सली हुए ढेर- बोले विजय शर्मा

Chhattisgarh News

गृहमंत्री विजय शर्मा

Chhattisgarh News: प्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार आई है. तब से नक्सलियों के खिलाफ एक्शन जारी है. वहीं नक्सलियों से वार्ता को लेकर भी सरकार गंभीर है. डिप्टी सीएम विजय शर्मा लगातार नक्सलियों से वार्ता की बात कर रहे है. नई सरकार बनने के बाद 122 नक्सली मारे गए है.

नई सरकार के आने के बाद 122 नक्सली हुए ढेर

नई सरकार बनने के बाद मृत नक्सली की संख्या 122, 415 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया, 423 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया और बीते दिन भी 2 को मार गिराया गया और एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया है.

आत्मसमर्पण और पुनर्वास के माध्यम से नक्सली की समस्या का हो समाधान – विजय शर्मा

गृहमंत्री और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि आत्मसमर्पण और पुनर्वास के माध्यम से नक्सली की समस्या का समाधान होना चाहिए. विभिन्न आयामों में एक साथ इस पर कार्य चल रहा है, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से सड़क बनाया जा रहे हैं. जिसमें 11 सड़कों का काम पूरा किया गया है. इसके अलावा 85 सड़कों को और चिन्हांकित किया गया है, इनमें से 40 के कार्य शुरू हो चुके हैं. इस पर प्रशासन की एक टीम बनाई गई है, जो इस पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कोरिया की प्रगति सिंह जापान के लिए भरेंगी उड़ान, साइंस सेंटर्स और वैज्ञानिक संस्थानों का करेंगी भ्रमण

अबूझमाड़ में भी 6 सड़कों का निर्माण कार्य शुरू

अबूझमाड़ में भी 6 सड़कों का निर्माण कार्य शुरू हुआ है, आजादी के बाद अब तक वहां सड़क नहीं बन पाई थी, नक्सलियों के पुनर्वास पर सरकार तीव्रता से कार्य कर रही है.

कोई और नया नक्सली ना बने, इसकी की जा रही चिंता

बता दें कि नक्सल पीड़ित परिवारों की वेलफेयर की योजना बनाई जा रही है. 2 जून को बस्तर का प्रवास है वहां बुद्धजीवियों से चर्चा की जाएगी. माओवाद की सरकार कैसी होती है इसे जनता को बताया जाएगा. 3 जून को इसका कार्यक्रम होगा, जिसमें सम्मिलित होना है.

नक्सलियों को लेकर चुनौतियों पर की बात

विजय शर्मा ने कहा कि चुनौती तो हर कदम है, देश को खंडाता- अखंडता की बात भाजपा नहीं सह पाएगी. कोई अराजकता फैलाए देश को विभाजित करने की बात कहे यह बीजेपी नहीं सहेगी. बात होगी, चर्चा होगी लेकिन बंदूक लेकर देश को चोट पहुंचाएगी यह नहीं सहन किया जाएगा.

 

Exit mobile version