Vistaar NEWS

Chhattisgarh: भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घमासान, बीजेपी ने पूर्व की बघेल सरकार को घेरा तो कांग्रेस ने पूछा- गोबर खरीदी में कैसा भ्रष्टाचार?

Chhattisgarh

सुशील आनंद शुक्ला और अनुराग अग्रवाल

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं, लेकिन सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही है. चुनाव के दौरान देखा गया कि भ्रष्टाचार को भाजपा ने बड़ा मुद्दा बनाया, लेकिन चुनाव थमने के बाद भी भ्रष्टाचार का जिक्र कम नहीं हुआ है. भ्रष्टाचार को लेकर अब एक बार फिर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. पक्ष-विपक्ष एक दूसरे के सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. प्रदेश में भाजपा ने भ्रष्टाचार को लेकर पूर्ववर्ती भूपेश सरकार को घेरा है, जिसके बाद कांग्रेस ने भी पलटवार किया है.

भूपेश का सारा ध्यान सिर्फ भ्रष्टाचार पर: अनुराग

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान भ्रष्टाचार का मामला जमकर उठा. चुनाव में भाजपा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर कोयला घोटाला, शराब घोटाला, कस्टम मिलिंग घोटाला और गोबर घोटाला सहित अन्य घोटालों को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा था, लेकिन अब जब चुनाव थम चुका है फिर भी घोटालों का जिक्र कम नहीं हुआ है. छत्तीसगढ़ में योजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा ने पूर्ववर्ती भूपेश सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है.

भाजपा के प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा, “छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार योजनाएं ही ऐसी बनाती थी जिसमें भ्रष्टाचार किया जा सके. कांग्रेस सरकार का सारा ध्यान सिर्फ भ्रष्टाचार के केंद्रीय करण और विकेंद्रीकरण पर था, लेकिन आज छत्तीसगढ़ में जनहित देसी भाजपा की विश्व दर्शन जी की सरकार आ गई है.”

वार-पलटवार का दौर जारी

हर चुनाव के जैसे भाजपा ने छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था, यही वजह था कि प्रदेश से भूपेश सरकार को हटाने में भाजपा सफल रही और प्रदेश में 54 सीट लाकर सरकार में बैठ गई. ठीक इसी तरह छत्तीसगढ़ में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोलाऔर अब जब प्रदेश में चुनाव थम गया है, इसके बावजूद भाजपा भूपेश सरकार में हुए योजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर हमलावर है.

भाजपा के आरोप लगाने के बाद कांग्रेस ने भी पलटवार किया है. कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा पूर्वाग्रहही होकर बात कर रही है. गोबर खरीदी में क्या भ्रष्टाचार होगा, गरीब आदमी गोबर बेचता था, उस गोबर को स्वयं सहायता समूह की बहने प्रोसेसिंग कर केंचुआ खाद बनाती थी. गौठान में क्या भ्रष्टाचार होगा, गायों को गांव वाले इकठ्ठा करते थे और उसके चारा पानी के लिए व्यवस्था करते थे. राजीव गांधी न्याय कृषि योजना के तहत हमें किसानों से धान खरीदी करते थे, जिसके बदले हम पैसा देते थे. आज भ्रष्टाचार भाजपा कर रही है, GST में वसूली, रेत में वसूली, आज बिना विष्णु भोग के छत्तीसगढ़ में कोई काम नहीं हो सकता है.

Exit mobile version