Vistaar NEWS

Chhattisgarh: केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से लौटे बीजेपी के दिग्गज, उप मुख्यमंत्री साव बोले- कभी भी जारी हो सकती है प्रत्याशियों की सूची

Chhattisgarh news

उप मुख्यमंत्री अरुण साव

Chhattisgarh News: दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के बाद आज सीएम विष्णुदेव साय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव और दोनों उप मुख्यमंत्री रायपुर लौट आए हैं. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बड़ा बयान दिया है. उप मुख्यमंत्री ने बताया कि कभी भी लोकसभा प्रत्याशियों की सूची आ सकती है. योग्य और जीतने वाले उम्मीदवारों को मौका मिलेगा. छत्तीसगढ़ की 11 सीट भाजपा की झोली में आने वाली है.

जल्द ही सूची पर होगा निर्णय – प्रदेश अध्यक्ष

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से लौटने के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में जो नाम सामने आए है उनका संकलन किया गया. लोकसभा चुनाव के लिए सभी दावेदारों का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा गया. चुनाव निकट है, जल्द ही सूची पर निर्णय होगा. संसदीय बोर्ड के नेताओं के निर्णय के बाद सूची जारी होगी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में MVA में फाइनल हुई सीटों की डील! कांग्रेस के साथ इन दलों की बनी बात, जल्द होगा ऐलान

देर रात चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में गुरुवार देर रात तक चलती रही. करीब 4 घंटे तक चली इस बैठक में 17 राज्यों के 155 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा की गई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे. वहीं इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, और विजय शर्मा भी मौजूद थे.

छत्तीसगढ़ की 5 से 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का होगा ऐलान

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची कभी भी जारी हो सकती है. इस सूची में छत्तीसगढ़ से 5 से 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है. भाजपा बस्तर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, रायपुर लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित करेगी. छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें हैं, इसमें से फ़िलहाल 9 सीट बीजेपी के पास और दो सीट कांग्रेस के पास है.

Exit mobile version