Vistaar NEWS

Chhattisgarh: प्रदेश की महिलाओं में बीजेपी का क्रेज, अब तक 15 लाख से ज्यादा महिलायें ले चुकी हैं पार्टी की सदस्यता

Chhattisgarh news

बीजेपी में महिलायें

Chhattisgarh News: 3 सितम्बर से शुरू हुए भाजपा के सदस्यता अभियान में चौकाने वाले आंकड़े सामने आए है. आंकड़े सदस्यता को लेकर नही आंकड़े महिलाओ के भाजपा के प्रति झुकाव के है. अभी तो सदायता अभियान में भाजपा ने लगभग एक महीने में 32 लाख सदस्य बना लिए है और इन सदस्य में 50 प्रतिशत से अधिक महिलाएं है.

अब तक 15 लाख से ज्यादा महिलायें ले चुकी है, बीजेपी की सदस्यता

भारतीय जनता पार्टी देश में सदस्यता अभियान चला रही है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सदस्यता लेने के बाद सभी राज्यों में सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई. छत्तीसगढ़ में भी भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर उत्साह देखने को मिला.भाजपा का हर वर्ग सदस्य बनाने बढ़ चढ़ कर भीड़ गया. इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी प्रदेश में चल रही सदस्यता अभियान की समीक्षा की. इतना ही नही छत्तीसगढ़ को मिले टारगेट को भी 50 लाख से बढ़ाकर 60 लाख कर दिया और जरूरी दिशा निर्देश भी दिए,लेकिन इन सबके बीच एक बार फिर से भाजपा को महिलाओ का सहारा मिला है. पहले विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाने के बाद अब सदस्यता में भी नैय्या पार लगाते नजर आ रही है. प्रदेश सदस्यता अभियान के सह संयोजक नवीन मार्कण्डेय ने कहा कि महतारी वंदन योजना का असर है की सदस्यता अभियान के रूप में देखने को मिला.

ये भी पढ़ें- रायपुर के सरकारी राशन दुकानों में हुआ 2.50 करोड़ से ज्यादा का भ्रष्टाचार, 6 पर दर्ज होगी FIR

कांग्रेस ने सदस्यता अभियान को लेकर शुरू किया सवाल

भाजपा के सदस्यता अभियान शुरू होते ही सियासत भी शुरू हुई. विपक्ष कांग्रेस ने सदस्यता को लेकर कई सवाल खड़े किए. आरोप लगाए की फर्जी मिस्ड कॉल के साथ सदस्य बनाए जा रही है, लेकिन महिलाओ के भाजपा सदस्यता ग्रहण करने पर कांग्रेस की विधायक संगीता सिन्हा कह रही है विधानसभा चुनाव में महतारी वंदन योजना लाया और कहा हे महीने एक हजार रुपया मिलेगा. 500 महिला पेंशन योजना में मिलता था उसे बंद के दिया हैं. इतना ही नही आरोप लगाते हुए कहा सदस्यता अभियान के तहत घर घर पहुंच रहे है और जबरदस्ती मिस्ड कॉल कर रहे है. महिलाएं चाहती नही है की वो सदस्य बने. एक बार फिर से भाजपा को मिल रहे महिलाओ के समर्थन को लेकर सियासत शुरू हो गई है.कांग्रेस जहाँ जबरदस्ती मिस्ड काल करने की बात कह रही है तो वही भाजपा सरकार की योजना का लाभ पार्टी को मिलने की बात कही रही है.

Exit mobile version