Vistaar NEWS

Chhattisgarh Budget Season: छत्तीसगढ़ में बजट सत्र का आज दूसरा दिन, इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की बनी रणनीति, कांग्रेस ने की बैठक

Chhattisgarh Budget Season: छत्तीसगढ़ विधानसभा में मंगलवार को बजट सत्र का दूसरा दिन है. 5 साल सरकार में रही कांग्रेस मंगलवार को विपक्ष की भूमिका में रहेगी और पहली बार मंत्री बने कई नेता विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे. इस लिए ये बजट सत्र को सबसे खास माना जा रहा है. वहीं कांग्रेस विधायक दल ने सोमवार को रायपुर में एक बड़ी बैठक कर बीजेपी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है.

दरअसल, करीब 1 महीने तक चलने वाले बजट सत्र में बीजेपी सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरने के लिए कांग्रेस विधायक दल ने सोमवार रात नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत के निवास में बैठक की है. इस दौरान विधायकों को टास्क दिया गया. कांग्रेस विधानसभा सत्र के दौरान नक्सली हमले, बीजेपी के मेनिफेस्टो लागू नहीं करने और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरेगी. बैठके में कांग्रेस के नए विधायकों को सीनियर विधायकों ने मार्गदर्शन दिया है.

पूर्व सीएम ने कहा- किसान पूरी तरह से परेशान

बैठक खत्म होने के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने बताया कि सरकार को घेरने के लिए हम पूरी तरह से तैयार है. किस-किस विषय पर ध्यानाकर्षण और स्थगन लेंगे, इस पर भी चर्चा की. बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ का किसान पूरी तरीके से परेशान हैं. धान बेचने के लिए कई किसानों को मौका नहीं मिला और टोकन भी नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: Kumar Vishwas के मन में क्या? PM मोदी की तारीफ में गढ़े कसीदे, यूजर बोले- ‘कब ज्वॉइन कर रहे हैं आप’

उन्होंने कहा कि आदिवासी सीएम होते हुए जंगल की भारी कटाई हो रही है. कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है. बैठक के दौरान प्रदेश में नक्सली घटनाओं को लेकर भी चर्चा हुई. वहीं पूर्व मंत्री अमरजीत भगत घर आयकर विभाग के रेड पर कहा कि अमरजीत भगत स्थापित और आदिवासी नेता हैं. निकला कुछ नहीं 5 दिनों तक परेशान किया गया.

8 फरवरी से राहुल गांधी की यात्रा

इसके अलावा विधायक दल की बैठक में राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर भी चर्चा हुई. सभी विधायकों को भी यात्रा को लेकर जिम्मेदारी दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि सभी सीनियर नेताओं के साथ युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहे है. छत्तीसगढ़ में 8 से लेकर 14 फरवरी तक न्याय यात्रा रहेगी. पूरा प्रदेश उत्साहित है, हमारे नेता उत्साहित हैं. छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा को ऐतिहासिक बनाया जाएगा. इस यात्रा का पार्टी को जबरदस्त लाभ मिलेगा.

Exit mobile version