Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में 341 पदों पर निकली भर्ती, सब इंस्पेक्टर के हैं इतने पद

Chhattisgarh news

पुलिस भर्ती

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में पुलिस विभाग के  341 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसमें सब इंस्पेक्टर के सबसे ज्यादा 278 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है. इसे लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

इन पदों पर होगी भर्ती

स्वीकृत पदों में 19 सूबेदार, 278 उप निरीक्षक, 11 उप निरीक्षक (विशेष शाखा), 14 प्लाटून कमाण्डर, 4 उप निरीक्षक (अंगुल-चिन्ह), 1 उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज), 5 उप निरीक्षक (कम्प्यूटर), और 9 उप निरीक्षक (साइबर क्राइम) शामिल हैं. इन रिक्तियों से छत्तीसगढ़ पुलिस बल की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, साथ ही, युवाओं को स्थिर और सम्मानजनक करियर के अवसर मिलेंगे. भर्ती की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द जारी की जाएगी.
ये भी पढ़ें- CM विष्णु देव साय ने पंचायत विभाग की योजनाओं की समीक्षा की, मानव दिवस की सृजन कम होने पर कलेक्टरों पर जताई नाराजगी

भर्ती को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने X पर किया पोस्ट

उन्होंने लिखा कि- हमारी सरकार के आदेश पर राज्य में पुलिस विभाग के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पुलिस विभाग में रिक्त पदों की भर्ती के लिए 341 पदों की स्वीकृति प्रदान की गई है, जिसमें सर्वाधिक 278 पद सब इंस्पेक्टर के हैं. इससे पहले प्रदेश में एक दशक बाद नगर सैनिकों के 465 पदों पर भर्ती की कार्यवाही करने के आदेश दिए थे. इन रिक्त पदों पर भर्ती से छत्तीसगढ़ पुलिस बल और होम गार्ड की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिससे कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा.

Exit mobile version