Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 3737 पदों पर निकली बम्पर वैकेंसी, जानिए किन विभागों में होगी भर्ती

Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ में निकली भर्ती

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में अलग-अलग सरकारी विभागों में बम्पर भर्ती निकली है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर अब तक लगभग 8 विभागों में 3737  से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए वित्त विभाग ने अपनी मंजूरी दे दी है. खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को लेकर सभी विभाग प्रस्ताव बनाने से लेकर शासन से स्वीकृति की तैयारी में जुटे हुए हैं.

इन विभागों में होगी भर्ती

वित्त विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, कृषि विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन, गृह विभाग, विधि विभाग, आदिम जाति कल्याण, वन एवं पर्यावरण विभाग अपने-अपने विभागों में भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाने में लगे हैं.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में दिल्ली में समीक्षा बैठक, CM विष्णु देव साय हुए शामिल

जानिए किन-किन पदों में होगी भर्ती

सीएम साय की पहल पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में उप अभियंता (सिविल) के 118, उप अभियंता (विद्युत/यांत्रिकी) के 10 पदों सहित 181 पदों पर भर्ती की मंजूरी वित्त विभाग ने दी है. इसी तरह गृह विभाग में सूबेदार, उप पुलिस निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, प्लाटून कमांडर, नगर सैनिक सहित कुल 1,069 पदों पर भर्ती के लिए वित्त विभाग से स्वीकृति मिली है. स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी, स्टॉफ नर्स सहित अन्य संवर्ग के 1201 पदों पर भर्ती की जा रही है. वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा में सहायक मार्शल के पदों, आदिम जाति कल्याण विभाग में छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों भर्ती की प्रक्रिया जारी है. वन विभाग में वन रक्षक सहित अन्य संवर्ग के कुल 66 पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग आजीविका मिशन के अंतर्गत विभिन्न संवर्ग के 237, विधि विभाग के अंतर्गत न्यायालयों में व्यवहार न्यायाधीश सहित अन्य संवर्ग के कुल 362 पदों पर और कृषि विभाग के अंतर्गत 321 ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की भर्ती का रास्ता खुल गया है.

Exit mobile version